Breaking News

योगी सरकार 2.0 में इन जाने-माने मंत्रियों का घट गया कद, केशव प्रसाद मौर्य से छीना गया ये विभाग

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 2.0 में मंत्रियों के विभागों के बंटवारे कर दिए गए हैं. कैबिनेट में शामिल किए नए चेहरों को अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है तो कई दिग्गज नेताओं के सियासी कद इस बार कम कर दिए गए हैं.

विधानसभा सीट हारने के बाद भी योगी सरकार 2.0 में केशव प्रसाद मौर्य को भले डिप्टी सीएम बना दिया गया, लेकिन पीडब्ल्यूडी जैसे मलाईदार विभाग नहीं मिला.

विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी केशव को उपमुख्यमंत्री पद देकर उनका कद तो बरकरार रखा गया लेकिन विभागों के बंटवारे में कटौती कर दी गई है. केशव मौर्य से लोक निर्माण (पीडब्लूडी) जैसा भारी भरकम मंत्रालय की जगह ग्राम्य विकास और समग्र ग्राम विकास एक ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई. वहीं, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर और सार्वजनिक उद्यम विभाग को पहले की तरह बरकरार रखा गया है तो राष्ट्रीय एकीकरण विभाग की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बीजेपी के दिग्गज नेता और नवीं बार विधायक बने सुरेश कुमार खन्ना को कैबिनेट मंत्री जरूर बनाया गया है, लेकिन पिछली बार से उनका कद भी घटा है. योगी सरकार 2.0 मंत्रिमंडल में सुरेश खन्ना को वित्त और संसदीय कार्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है .

About News Room lko

Check Also

दो साल से जागरूकता अभियान, दो माह से हटाईं जा रही थीं साईं प्रतिमा; 13 घंटे चला हाई वोल्टेज ड्रॉमा

वाराणसी। सनातन रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा की ओर से शहर के मंदिरों ...