Breaking News

बिना भेदभाव किए समाज के सभी वर्गों को मिल रहा सरकारी योजनाओं का लाभ- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। भारत के प्रमुख समाचार नेटवर्क, नेटवर्क 18 ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक विशेष साक्षात्कार प्रसारित किया। प्रधान संपादक राहुल जोशी के साथ आमने-सामने की चर्चा हुई, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2024 के आम चुनाव, राम मंदिर निर्माण सहित जनहित के विभिन्न मामलों एवं राज्य की जीडीपी को चलाने के लिए उठाए जा रहे कदम पर बात की।

आगरा में बांग्लादेशियों ने बसा रखी थी बस्ती, पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार

रोजगार के संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले छह वर्षों में राज्य ने 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां प्रदान की हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की योजना आने वाले वर्षों में लाखों नौकरियां देने की है। मुख्यमंत्री 10 फरवरी को, राज्य को मिलने वाले संभावित निवेश की घोषणा करेंगे और इसके परिणामस्वरूप उत्पन्न होने वाले रोजगार के अवसरों के बारे में भी बोलेंगे।

नेटवर्क 18-योगी आदित्यनाथ

इन्वेस्टर्स समिट पर चर्चा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पिछले 6 साल में यूपी की विकास दर दोगुनी हो गई है। पीएम मोदी ने 2018 में पहले इन्वेस्टर्स समिट के दौरान राज्य के लिए लक्ष्य तय किया था। पीएम मोदी ने 2018 में पहले निवेशक शिखर सम्मेलन के दौरान राज्य के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया था। यूपी में 25 करोड़ लोगों के जीवन में सुधार लाने और भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए यूपी को आर्थिक प्रगति और विकास की दिशा में सक्रिय रूप से काम करना चाहिए। राज्य ने विकास के लिए 25 क्षेत्रों की पहचान की है और अवसरों का पता लगाने के लिए प्रमुख देशों और भारत के शहरों में टीमों को भेजा है।

बीजेपी का आरोप , AAP ने की पार्षदों को खरीदने की कोशिश

आगामी विधानसभा चुनावों के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा जहां भी सत्ता में है, उसने असाधारण प्रदर्शन किया है। सरकारी योजनाओं का लाभ समाज के सभी वर्गों को बिना किसी भेदभाव के प्रदान किया गया है। उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी 2019 की तुलना में अधिक सीटें हासिल करेगी।

इन्फ्रास्ट्रक्चर के विषय पर सीएम योगी ने कहा कि यूपी का मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से जुड़ा हुआ है, लेकिन लक्ष्य पूर्वी, बुंदेलखंड, पश्चिमी और मध्य भागों के साथ-साथ एयरपोर्ट को भी जोड़ने का है। पिछले छह वर्षों में, राज्य ने अपनी निर्माण परियोजनाओं में महत्वपूर्ण प्रगति की है और अंतर-राज्य कनेक्शनों को मजबूत किया है। इससे जलमार्ग क्रमांक 1 की स्थापना हुई है, जो राज्य को पूर्वी बंदरगाह से जोड़ता है। एक्सप्रेस हाईवे नेटवर्क भी हाल के वर्षों में स्थापित किया गया है, जो राज्य को अपनी अर्थव्यवस्था को समय पर आगे बढ़ाने और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के साधन प्रदान करता है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योजना के अनुसार मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने पुष्टि की कि मंदिर समय पर बनेगा और रामलला तय समय पर मंदिर में वास करेंगे। उन्होंने इसे देश और दुनिया के लिए गौरव का क्षण बताया। मंदिर में रामलला के आगमन की सही तिथि मंदिर ट्रस्ट द्वारा तय की जाएगी और सभी योजनाओं को ट्रस्ट के निर्णयों के अनुसार क्रियान्वित किया जाएगा।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा पर लगाया ये बड़ा आरोप , कहा रोज कोई न कोई…

समान नागरिक संहिता के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विभिन्न राज्य सरकारों ने इस मुद्दे की जांच के लिए समितियों का गठन किया है। उन्होंने उल्लेख किया कि उत्तर प्रदेश का विधि आयोग भी इस मामले का मूल्यांकन कर रहा है। सिफारिशें मिलने पर सरकार उचित विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सभी प्रासंगिक कारकों को ध्यान में रखेंगे और उसके अनुसार निर्णय लेंगे।

बहिष्कार की संस्कृति के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असाधारण प्रतिभा वाले व्यक्ति जैसे कलाकार, लेखक और अन्य सम्मान के पात्र हैं, जिसे राज्य सरकार भी सम्मान प्रदान करने का प्रयास करती है। उन्होंने फिल्म निर्देशकों को जनता की भावनाओं के प्रति सचेत रहने और ऐसे दृश्यों को शामिल करने से बचने की सलाह दी जो विवाद पैदा कर सकते हैं और सार्वजनिक भावनाओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि गलतियां हो सकती हैं, लेकिन जानबूझकर विवाद पैदा करना अस्वीकार्य है।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...