Breaking News

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन

फ़िरोजाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस कमेटी फिरोजाबाद द्वारा सुहाग नगर स्थित जीवन बीमा निगम एवं भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया।जिसमें उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं जनपद फिरोजाबाद के प्रभारी आशुतोष दीक्षित मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

जी-20 प्रेसीडेंसी: वन अर्थ, वन फैमली, वन फ्यूचर, वन हेल्थ पर आनलाइन परिचर्चा का आयोजन

प्रदर्शन के दौरान आशुतोष दीक्षित ने कहा के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आहवान पर आज हम सभी लोग जिस प्रकार से आम भारतीय की कीमत पर अपने करीबी दोस्तों और चुनिंदा अरबपतियों को फायदा पहुंचाने की मोदी सरकार की नीतियों से पूरा देश खासकर मध्यम वर्ग चिंतित है।मोदी सरकार द्वारा अदानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसी सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन और निवेश ने भारत के निवेशकों एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करुण खाताधारकों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

हम जानते हैं कि एलआईसी और एसबीआई जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम हमारे देश का गौरव है और करोड़ों भारतीय की गाढ़ी कमाई से बने हैं। मोदी सरकार अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद करने के इरादे से जबरदस्ती एलआईसी, एसबीआई और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को अदानी समूह में निवेश किया है और पिछले कुछ दिनों में एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों और निवेशकों को 33060 करोड़ का नुकसान हुआ है।

भारतीय स्टेट बैंक और अन्य भारतीय बैंकों ने अडानी समूह को भारी मात्रा में ऋण दिया है। अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80000 करोड़ बकाया है।इस मौके पर जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉरपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है हम घोर पूंजीवाद के खिलाफ हैं।हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बदलने के विचार के खिलाफ हैं।

कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन

हम हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और रहेंगे।कांग्रेस पार्टी एलआईसी, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा बाजार मूल्य होने वाली कंपनियों में करोड़ों भारतीयों की गाढ़ी कमाई को खतरे में डालने के मुद्दे पर चर्चा शुरू करने के लिए संसद में लड़ रही है और मोदी सरकार चर्चा से भाग रही है इससे पता चलता है कि दाल में कुछ काला है।

इसके अतिरिक्त पार्टी द्वारा जमीनी स्तर पर आंदोलन करने का फैसला किया है।इसी श्रंखला में यह प्रदर्शन किया जा रहा है। हमारी मांगे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति के तहत हिडिनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से निष्पक्ष जांच की जाए एलआईसी,एसबीआई और अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों के जबरदस्त निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने चाहिए। यह कांग्रेस पार्टी की मांग है।

आवारा कुत्‍तों को मारे जाने वाली याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज ,जाने पूरी खबर

महानगर अध्यक्ष हाजी साजिद बैग ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस प्रकार से आम जनता की गाढ़ी कमाई को पूंजीपतियों पर लूटने नहीं देगी इसके लिए कांग्रेस जरूरत पड़ने पर सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी। आज कांग्रेस पार्टी द्वारा भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा तथा सुहाग नगर स्थित एलआईसी के सामने प्रदर्शन किया और अपनी मांगे रखी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हाथ में “पूंजीपतियों की सरकार नहीं चलेगी”,”पूजी पतियों की दलाली बंद करो”, “एसबीआई, एलआईसी घोटाले की जेपीसी से जांच कराओ”,”जन विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी”,”घोटाले बाजों की सरकार नहीं चलेगी” आदि नारे लिखी पटिकाये लेकर प्रदर्शन कर रही थे। प्रदर्शन के दौरान मनोज भटेले, शफात खान राजू,चांद

कुरैशी,वकार ख़ालिक़, कमलेश जैन, विजय नाथ वर्मा, मनीष द्विवेदी, राजेश शर्मा राज,धीरेंद्र अवस्थी, लाला राइन, यश दुबे,रोहित यादव, संतोष लोधी, सुभाष लोधी, रामशंकर राजोरिया, फहीम भाई, धीरेंद्र सिंह जुरैल, बबलू वर्मा, जगदीश बाल्मीकि, खजांची दिवाकर, रोहित यादव, विपिन चौहान, हरेंद्र शर्मा,कौशल यादव आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...