Breaking News

सब सिक्खन को हुकुम है, गुरु मान्यो ग्रंथ  : भाई दिलेर सिंह

श्री गुरू ग्रन्थ साहिब जी महाराज के प्रकाश पर्व पर सजा दीवान

लखनऊ। ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में सोमवार शाम का समागम रहिरास साहिब पाठ के साथ प्रारंभ हुआ। जिसमें सिमरन, साधना परिवार के बच्चों ने प्रस्तुत किया। इसके बाद गुरबाणी शबद कीर्तन का गायन किया गया। रहिरास साहिब में विशेष तौर पर दिल्ली से पधारे रागी जत्था भाई दिलेर सिंह ने गुरबाणी का रसमयी कीर्तन करते हुए शबद “_सब सिक्खन को हुकुम है, गुरु मान्यो ग्रंथ, गुरु ग्रंथ जी मानयो प्रगट गुरां की देह” सुना कर सभी उपस्थित श्रद्धालुओं को भावविभोर करदिया। सभीने भक्ति भाव से उनके साथ इस भजन को गाया और बहुत आनंद का अनुभव किया।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने इस अवसर पर सभी को बधाई देते हुए अपील की कि हम सबको गुरु महाराज की शिक्षाओं के ऊपर चलकर मानवता के भले के लिए काम करना है और प्रभु का सिमरन करते हुए प्रभु की प्राप्ति का पूरे जीवन में प्रयास करते रहना है। यही गुरु महाराज का उपदेश है। समागम की समाप्ति के बाद गुरु का लंगर संगतों में वितरित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सतपाल सिंह मीत ने किया और बताया कि 7 सितंबर का मुख्य समागम प्रातः 5:00 बजे से गुरबाणी के अमृतमयी कीर्तन से प्रारंभ होगा और दोपहर 12:00 बजे तक चलेगा। गुरु महाराज का लंगर वितरित किया जाएगा।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...