Breaking News

अखिल विश्व गायत्री परिवार के दीपोत्सव कार्यक्रम संपन्न

लखनऊ। कैंट स्थित अग्रवाल सभा भवन सदर के हॉल में गायत्री मिष्ठान भंडार के तत्वाधान में आयोजित अखिल विश्व गायत्री परिवार के दीपोत्सव कार्यक्रम में सैकड़ों श्रद्धालु भक्तों द्वारा मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की सामूहिक मांग की गई।

कार्यक्रम के संयोजक सुनील कुमार वैश्य ने बताया कि कार्यक्रम का प्रारम्भ गायत्री परिवार के अनिल कुमार तिवारी व उनके साथियों द्वारा गुरु जी की वंदना व सुंदर सुंदर माता गायत्री के भजनों के साथ हुआ और इन भजनों को सुनकर गायत्री परिवार के सैकड़ों श्रद्धालु भक्त पूरी मस्ती के साथ भक्ति में डूबकर झूमने लगे। इसके बाद हॉल में उपस्थित सभी श्रद्धालु भक्तों ने दीपोत्सव कार्यक्रम में दीप जलाकर माता गायत्री के चरणों में अपनी हाजरी लगाई।

इस धार्मिक आयोजन में गायत्री परिवार लखनऊ की प्रमुख कार्यकर्ता निर्मला पांडेय ने कहा कि हम सभी को गुरु जी के बताए मार्ग पर चल कर एक आदर्श जीवन स्थापित करना चाहिए, जब हम सभी सुधरेंगे तो युग सुधरेगा। इस मूलवाक्य का अनुसरण करके जगत का कल्याण किया जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने नारी शक्ति के महत्व को भी विस्तार से बताया। निर्मला पांडेय जी के संबोधन के बाद आरती हुई तत्पश्चात भोजन प्रसाद के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ।

   दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बनारस रेल इंजन कारखाना में स्वच्छता अभियान का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बनारस रेल इंजन कारखाना में आज बरेका परिसर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *