Breaking News

घर में नकारात्मक उर्जा दूर करने के साथ गृह- क्लेश से छुटकारा दिलाएगी तुलसी

हिंदू शास्त्र में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र माना जाता है। इस पौधे को लगाने से घर में सुख- समृद्धि बढ़ती है। इसका इस्तेमाल औषधीय के रूप में भी होता है। कहते हैं जहां तुलसी के पौधा होता है वहां नकारात्मक उर्जा नहीं होती है। भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी का इस्तेमाल किया जाता है। इसके बिना उनकी पूजा अधूरी मानी जाती है।

 

ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक एक पीतल के लोटे में 4 से 5 तुलसी की पत्तियां डालकर करीब 24 घंटे के लिए छोड़ दें। अगले दिन स्नान आदि करने के बाद इस जल को अपने घर के प्रवेश द्वार पर छिड़के दें। इसके अलावा घर के अन्य हिस्सों में छिड़के इस से नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है।

व्यापार करने वाला व्यक्ति चाहता है कि उसका काम ज्यादा से ज्यादा बढ़ें। सभी लोग जानते हैं कि व्यापार में फायदा और नुकसान दोनों चीजें होती रहती है। अगर व्यापार में हो रहे नुकसान से परेशान है तो हर शुक्रवार को स्नान करके तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाएं। इसके बाद किसी मिष्ठान का भोग लगाएं और बचे हुए प्रसाद को सुहागिन स्त्री को दान कर दें। माना जाता है धीरे- धीरे व्यापार का नुकसान कम होने लगता है।

वास्तुदोष की वजह से आपके काम बिगड़ने लगते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी सकारात्मक उर्जा देने का काम करता है। अगर आप वास्तुदोष की समस्या से गुजर रहे हैं तो घर के दक्षिण पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं और उसके नियमित रूप से जल दें और घी का दीप जलाएं। इस उपाय को करने से घर में नकारात्मक उर्जा दूर हो जाएगी और गृह- क्लेश से भी छुटकारा मिलेगा। इससे घर में सुख- समृद्धि बनी रहती हैं।

About News Room lko

Check Also

मांसपेशियों में दर्द गठिया जैसी परेशानियों में बेहद कारगर हैं कच्चा नारियल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कच्चा नारियल खाना तो हर किसी को पसन्द ...