Breaking News

बाल ड्राई और फ्रिज़ी नजर आने लगे है तो इन टिप्स को फॉलो करके इस परेशानी से पाए छुटकारा

हर लड़की मेकअप के साथ बालों को भी अच्छा लुक देना पसंद करती है। मगर बाल घुंघराले होने पर उसे सुलझाने में ज्यादा समय लगता है। इसके साथ ही बाल ड्राई और फ्रिज़ी नजर आने लगते है। ऐसे में अगर कहीं आप भी अपने फ्रिज़ी बालों से राहत पाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताते है जिसे फॉलो कर आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकते है। मगर उससे पहले जानते है बालों के फ्रिज़ी होने का कारण…

बालों के फ्रिज़ी होने का कारण

हमारे बाल हमारी स्किन की सुरक्षा करने का काम करते है। ऐसे में बालों की देखभाल के लिए सही चीजों और प्रॉडक्ट का इस्तेमाल न करने से बालों से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है। यह बालों से नमी को सोख लेते है जिससे ये ड्राई और फ्रिजी नजर आने लगते है। ऐसे में बाल घुंघराले हो जाते है जिन्हें सुलझाने में दिक्कत और दर्द का भी सामना करना पड़ता है। मगर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते है जिसे फॉलो कर आप इस परेशानी से राहत पा सकते है…

ऐसे पाएं फ्रिज़ी बालों से छुटकारा

बालों को सुलझाने के लिे गलत कंघी का इस्तेमाल करने से बाल घुंघराले होते है। इसके साथ ही गीले बालों सुलझाने के लिए पतली कंघी की जगह चौड़े दांतों वाली कंघी को यूज करें। नहीं तो बालों के टूटने, गिरने की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसे करें स्टाइल

बालों की फ्रिजीनेस को खत्म करने के लिए उसे खुले रखने की जगह बांधकर रखें। असल में खुले बाल घुंघराले लगने के कारण ज्यादा उलझते है। इससे बचने के लिए आप बन, ब्रैड हेयरडोस या पोनीटेल कर सकते है। ऐसा करने से आपके बाल कम उलझेंगे जिससे बालों का फ्रिजीपन कम होने में मदद मिलती है।

शैंपू करने से पहले

बाल धोने से पहले उसे कंघी से अच्छे सुलझा लें। ऐसा करने से शावर लेने से शैंपू बालों पर कठोरता से नहीं लगेगा। इसके साथ ही बाल फ्रिजी न होने पर इनके टूटने, गिरने की परेशानी से भी राहत मिलेगी।

शैंपू करने के बाद

बालों को धोने के बाद उसे अच्छे से सूखाकर ही कंघी करें। ऐसा करने से फ्रिजी बालों को सुलझाने में आसानी होती है।

तौलिए से जोर से रगड़े न

अगर आप भी बाल धोने के बाद उसे तौलिए से जोर-जोर से रगड़ कर सूखाते है तो अपनी इस आदत को बदल लें। ऐसा करने से बाल जड़ों से कमजोर हो झड़ने लगते है। इसकी जगह आप कोई पुरानी मुलायम टी-शर्ट या किसी कपड़े का इस्तेमाल करें।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...