Breaking News

शैंपू से बाल धोते समय इन ट्रिक्स को हमेशा रखें याद, पाएं चमकदार शाइनी बाल

हर कोई चाहता है कि उसके बाल खूबसूरत, काले और घने हों। हर इंसान की शारीरिक सुंदरता में बाल अहम भूमिका निभाते हैं। पुरुष हो या महिला हर कोई चाहता है कि उसके बाल घने, काले, चमकदार और अच्छे स्टाइल वाले हों

स्वस्थ और सुंदर बाल व्यक्ति के आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं और उन्हें आकर्षक बनाते हैं। आजकल फैशन इंडस्ट्री भी खूबसूरत बालों पर जोर देती है। इसीलिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और मॉडल्स अपने बालों का खास ख्याल रखते हैं। आम लोग भी इससे प्रेरणा लेते हैं और अपने बालों को स्वस्थ और आकर्षक बनाए रखने की कोशिश करते हैं। इसके लिए वे महंगे सैलून में जाते हैं और महंगे हेयर केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कुछ छोटे-छोटे टिप्स हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने बालों को खूबसूरत बना सकती हैं। ऐसे में आप शैंपू करने से पहले कुछ टिप्स अपनाकर अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं।

शैम्पू से पहले कंघी करें
शैंपू करने से पहले बालों में अच्छी तरह से कंघी कर लें ताकि बालों में कोई गांठ न रह जाए। इससे शैम्पू बालों तक ठीक से पहुंच पाता है। चौड़े दांतों वाली कंघी से बालों को अच्छी तरह सुलझाएं। इससे शैंपू करते समय बालों का टूटना कम हो जाएगा।

तेल लगाओ
शैम्पू करने से पहले अपने बालों में अच्छे से तेल लगा लें। इससे बालों की सतह पर प्राकृतिक तेल की एक परत बन जाती है जो बालों को नमी प्रदान करती है। यह शैम्पू के किसी भी हानिकारक प्रभाव से बचाता है। शैंपू करने से पहले बालों की नारियल या जैतून के तेल से अच्छी तरह मालिश करें। इससे शैंपू करने के बाद भी बाल मुलायम और चमकदार रहेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...