Breaking News

नशामुक्ति कौशल अभियान के तहत नशामुक्ति का अमृत कलश पहुंचा अमानीगंज

• जीडीएमएस इंटर कॉलेज के 850 बच्चों एवं शिक्षकों ने आजीवन नशामुक्त रहने का लिया संकल्प

• पिछले तीन महीने से ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बीकेटी में लेकर घूम रहे हैं नशामुक्ति का अमृत कलश

लखनऊ/बख़्शी का तालाब। ‘नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के तहत आज बुधवार को नशामुक्ति का अमृत कलश राजधानी लखनऊ के सीमावर्ती कस्बा अमानीगंज में पहुंच गया।

बीकेटी ब्लॉक प्रभारी नागेन्द्र बहादुर सिंह चौहान ने यहां जीडीएमएस इंटर कॉलेज, अरम्बा रोड के 850 बच्चों एवं शिक्षकों को आजीवन #नशामुक्त रहने का संकल्प कराया।
नशामुक्त सेनानी नागेन्द्र ने बच्चों से कहा कि अगर वे अपनी दोस्ती को जीवन पर्यंत नशामुक्त रखेंगे तो उन्हें कोई ताकत नशेड़ी नहीं बना सकेगी। क्योंकि, हमारी मित्र मंडली में ही ‘नशे का रावण’ रहता है।

हर किसी को उसका कोई दोस्त ही नशे की पहली खुराक देता है। इसलिये सभी लोग गुटखा-खैनी की पहली चुटकी से, बीड़ी-सिगरेट की पहली फूंक से और बीयर-शराब की पहली घूंट से सदैव दूर रहना। श्री चौहान ने बच्चों से कहा कि वे अपने परिवार, अपने विद्यालय, अपने पड़ोस को नशामुक्त बनाने की दिशा में कुछ न कुछ जरूर करें।

लखनऊ विश्वविद्यालय के 11 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट

बताते चलें कि नशामुक्त समाज आंदोलन-अभियान कौशल का’ के जिला लखनऊ के प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में नशामुक्त सेनानी नागेन्द्र सिंह चौहान पिछले तीन महीने से नशामुक्ति का अमृत कलश लेकर जगह-जगह पहुंच रहे हैं। वह अब तक हजारों बच्चों से सीधा संवाद कर चुके हैं।

जीडीएमएस इंटर कॉलेज की इस संकल्प सभा में जिला प्रभारी अनिल कुमार अग्रवाल के सहयोगी अभिषेक अवस्थी व प्रधानाचार्य सौरभ सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे।

ढाई फुट लंबे ‘शरीफ’ ने रोटी के साथ रोटी पकाने वाली की लगाई गुहार

About Samar Saleel

Check Also

जोशीमठ : घरों में दरारों के बाद लोगों की बढ़ी मुश्किलें, होने लगे गहरे गड्ढे

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मकानों और खेतों में दरार के बाद अब ...