Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाने की तैयारियां शुरू

रायबरेली। वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति की कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक जिला पंचायत सभागार में समिति के मुख्य संरक्षक डा. नरेश चन्द्र की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में आगामी 1 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाने की तैयारियों की घोषणा की गयी।

आगामी 1 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस

बैठक में समिति के अध्यक्ष के.एन.मिश्र ने कहा कि समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने पूरी एकजुटता से वरिष्ठ नागरिकों के लिए तमाम उपलब्धियां अर्जित की और समिति का कारवां भी दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आगामी 1 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया जायेगा। सचिव युगल किशोर तिवारी ने बताया कि 1 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम के मुख्य संयोजक की जिम्मेदारी बी.पी.श्रीवास्तव को सौंपी गयी है। उनके निर्देश पर ही कार्यक्रम होगा।

पांच वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

समारोह में जिन पांच वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान होना है, उनके चयन की जिम्मेदारी सुभाष चन्द्र को सौंपी गयी। उन्होंने सहयोग के लिए एक टीम बनायी, जिसमें शत्रुघ्न सिंह चौहान, चौधरी सुरेन्द्र नाथ सिंह, डी.के.वर्मा, अंजनी द्विवेदी और जयंती वर्मा को शामिल किया गया है।

Loading...

इस टीम पर श्रवण कुमार सम्मान के पात्र व्यक्ति के चयन की भी जिम्मेदारी रहेगी। संस्थापक सदस्य डा. हरिश्चन्द्र गुप्ता ने समारोह पर आने वाले बजट के संकलन पर भी सदन का ध्यानाकर्षण किया। इसी कड़ी में मासिक मिलन भी आयोजित हुआ, जिसमें चन्द्र प्रकाश, के.सी.शर्मा, नवल किशोर बाजपेयी, रामानुज शर्मा, स.अवतार सिंह मोंगा, विजय करण द्विवेदी, हरिश्चन्द्र त्रिपाठी, चैन सिंह, अम्बरीश अग्रवाल, संतोष कुमार श्रीवास्तव, शिवनारायण सोनी, रामदेव त्रिवेदी समेत अनेक वरिष्ठों ने विचार रखें। संचालन वी.के.अग्निहोत्री ने किया। वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति द्वारा ओम पाली क्लीनिक, पुलिस लाइन के संचालक व समाजसेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाले डा. राजेश शुक्ल को सम्मानित किया गया। यह सम्मान गरीब मरीजों की निःशुल्क चिकित्सा व श्मशान घाट में प्याऊ लगवाने समेत अनेक धर्मार्थ कार्यों में हिस्सेदारी को देखते हुए दिया गया।
रत्नेश

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

तेज रफ्तार कार पलटी, 6 घायल

लखनऊ। राजधानी के बीकेटी थाना क्षेत्र स्थित सीतापुर हाईवे पर एक कार पलटने से आधा ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *