Breaking News

इजरायल के साथ खड़ा है अमेरिका, बाइडेन ने दी 8 बिलियन डॉलर की सैन्य मदद

वाशिंगटन। फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए हमले के बाद से इजरायल जंग की स्थिति में है। ऐसे समय में अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को 8 बिलियन डॉलर की आपातकालीन सैन्य मदद देने को मंजूरी दी है।

इससे पहले जो बाइडेन ने कहा, “आज, इजरायल के लोग हमले की जद में हैं। आतंकवादी संगठन हमास द्वारा हमला किया जा रहा है। त्रासदी के इस क्षण में मैं उनसे और दुनिया से और हर जगह के आतंकवादियों से कहना चाहता हूं कि संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है। हम उनका समर्थन करने में असफल नहीं होंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें वह सहायता मिले जिसकी उनके नागरिकों को जरूरत है। वे अपनी रक्षा कर सकें।”

इजरायल के साथ खड़ा है अमेरिका
बाइडेन ने कहा, “मैंने आज सुबह प्रधानमंत्री नेतन्याहू से बात की। मैंने उनसे कहा कि इन आतंकवादी हमलों के सामने संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल के लोगों के साथ खड़ा है। इजरायल को अपनी और अपने लोगों की रक्षा करने का अधिकार है। आतंकी हमलों का कभी कोई औचित्य नहीं होता। इजरायल की सुरक्षा के लिए मेरा समर्थन प्रशासन दृढ़, ठोस और अटल है।”

Disturbing Allah Hu Akbar….बोलते हुए हमास आतंकियों ने इजराइली महिला के साथ किया जानवर जैसा सुलूक

उन्होंने कहा, “दुनिया देख रही है। मैंने अपनी टीम को मिस्र, तुर्की, कतर, सऊदी अरब, जॉर्डन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात सहित पूरे क्षेत्र के नेताओं के साथ-साथ हमारे यूरोपीय भागीदारों और फिलिस्तीनी प्राधिकरण के साथ लगातार संपर्क में रहने का निर्देश दिया है। हम उन परिवारों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो इस हिंसा से प्रभावित हुए हैं। हम उन लोगों के लिए शोक मनाते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं व्यक्तिगत रूप से प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ निकट संपर्क में रहूंगा।”

About News Desk (P)

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...