Breaking News

CMS के समर्थ को अमेरिकी यूनिवर्सिटी ने दी 1,20,000 डॉलर की scholorship  

अमेरिका के तीन अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों यूनिवर्सिटी ऑफ यूटाह, यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा एवं एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी ने भी CMS के छात्र समर्थ को अपने यहाँ उच्चशिक्षा के लिए आमन्त्रित किया है। इस प्रकार, CMS के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा के दम पर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के छात्र समर्थ को उच्चशिक्षा कई लिए अमेरिका की प्रतिष्ठित मिशीगन स्टेट यूनिवर्सिटी की ओर से 1,20,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप से नवाज़ा गया है। समर्थ को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी।

इसके अलावा, अमेरिका के तीन अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों यूनिवर्सिटी ऑफ यूटाह, यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा एवं एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी ने भी CMS के छात्र समर्थ को अपने यहाँ उच्चशिक्षा के लिए आमन्त्रित किया है। इस प्रकार, CMS के एक और प्रतिभाशाली छात्र ने अपनी शैक्षणिक प्रतिभा के दम पर लखनऊ का नाम अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर गौरवान्वित किया है।

समर्थ ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और school के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। CMS संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने समर्थ की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष CMS के 100 से अधिक मेधावी छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा के लिए  चयनित होते हैं।

इस वर्ष अभी तक CMS के 60 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

About reporter

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...