Breaking News

कोरोना के कहर के बीच दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग में की बड़ी कार्रवाई

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ पिछले 100 दिनों से चल रहे प्रदर्शन पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मंगलवार सुबह प्रदर्शन स्थल को पूरी तरह से खाली करवा लिया है। इसके अलावा वहां प्रदर्शन के दौरान लगाए गए टेंट को भी हटा दिया गया है। साथ ही नोएडा-कालिंदी कुंज सड़क को भी खाली करा लिया गया है।

हालांकि कुछ लोगो ने पुलिस की इस करवाई का विरोध किया, जिसकी वजह से दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। बड़ी संख्या में पुलिस वहां मौजूद है। पुलिस के मुताबिक कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण बार-बार अपील का असर नहीं होने की वजह से कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के मुताबिक शुरूआती तौर पर 10 से 12 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिन पर कानूनी कार्रवाई होगी।

Loading...

गौरतलब है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए दिल्ली और केंद्र सरकार ऐहतियातन हर कदम उठा रही है। दिल्ली में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। ऐसे में जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई के मूड में हैं।

बताते चले कि कोरोना वायरस के चलते जनता कर्फ्यू के आह्वान के बीच दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को बंद करवाने को लेकर रविवार को दो गुट आपस में भिड़ गए थे। दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक मारपीट और गालीगलौज हुई। एक पक्ष चाहता था कि पीएम के जनता कर्फ्यू के ऐलान का समर्थन किया जाए जबकि दूसरा पक्ष इसे मानने को तैयार नहीं था। इसी बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। हालांकि, बाद में मामला शांत करवा दिया गया था।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

मरकज को लेकर भड़के राज ठाकरे, कहा- ‘ऐसे लोगों को तो गोली मार देनी चाहिए

जहां एक तरफ तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों की वजह से देश में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *