Breaking News

मेदांता अस्पताल पहुंचकर अमित शाह ने दी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने भी जताया शोक

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया। 82 साल की उम्र में समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने अंतिम सांस ली।सड़क मार्ग से सैफई के लिए पार्थिव शरीर को ले जाए जाने से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मेदांता पहुंचकर नेताजी के अंतिम दर्शन किए और परिवार और शुभचिंतकों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं।

पिछले काफी दिनों से जिंदगी और मौत से लड़ रहे मुलायम सिंह यादव अस्पताल में भर्ती थे लेकिन सोमवार को उनकी सांसों ने उनका साथ छोड़ दिय। सांस लेने में तकलीफ के चलते 2 अक्टूबर को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वो ज़मीनी राजनीति से जुड़े एक सच्चे योद्धा थे। उन्होंने कहा, मैं अखिलेश यादव समेत सभी शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

सीएम योगी ने दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुखदाई है।उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ और संघर्षशील युग का अंत हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिजनों एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।”

मुलायम सिंह यादव के भाई और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो.रामगोपाल यादव ने बताया कि उनका पार्थिव शरीर मेदांता अस्पताल से यमुना एक्सप्रेसवे और आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे से होते हुए करहल कट से सैफई के लिए जाएगा। उनका अंतिम संस्कार कल यानी मंगलवार 11 अक्टूबर को शाम तीन बजे सैफई में होगा।

About News Room lko

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...