Breaking News

आर्मी जवान ने अपने ही साथियों पर बरसाईं गोलियां, आठ सैनिकों की मौत

रूस के साइबेरिया मिलिट्री बेस पर एक रूसी सैनिक ने अपनी साथियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं. इस घटना में आठ सैनिकों की मौत हो गई है. साथ ही दो सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. मामला शुक्रवार का है. अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी सैनिक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जिसके चलते उसने ये खौफनाक कदम उठाया.

आरोपी सैनिक की पहचान रामिल शाम्सुतदिनोव के रुप में हुई हैं. रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि आरोपी सैनिक को हिरासत में ले लिया गया है. नर्वस ब्रेकडाउन होने की वजह से जवान ने इस घटना को अंजाम दिया है. मंत्रालय ने कहा है कि वह अपनी मिलिट्री ड्यूटी के साथ सहज महसूस नहीं कर रहे थे. दोनों घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां वह खतरे से बाहर हैं.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा है गोलीबारी की ये घटना शुक्रवार शाम करीब 6:20 बजे हुई थी. बताया जा रहा है कि जब ये घटना घटी उस दौरान उप-रक्षा मंत्री की अध्यक्षता में बैठक चल रही थी. बता दें कि 1990 के दशक से रूसी सेना में प्रताड़ना और अधिक काम लिए जाने जैसे मामले सामने आते रहे हैं. जिसके चलते कुछ सैनिक अपना मानसिक संतुलन खो बैठते थे. हालांकि हाल के सालों में इस तरह के मामलों में सुधार हुआ है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...