Breaking News

इंसानियत की मिसाल : सड़क पर पैसों से भरा पर्स मिला, शिक्षक ने फोन कर वापस लौटाया

औरैया/बिधूना। कस्बा के भरथना रोड पर सुबह टहलने निकले एक शिक्षक को सड़क पर एक पर्स पड़ा मिला। जिसमे रुपए सहित अन्य तमाम जरूरी कार्ड और कागज थे। पर्स मिलने पर शिक्षक ने हरदोई के रहने वाले पर्स मालिक को फोन कर बुलाया और पर्स लौटाकर अपनी ईमानदारी का परिचय दिया। जिसको लेकर पर्स मालिक ने शिक्षक को धन्यवाद दिया।

इंसानियत की मिसाल

कस्बा बिधूना के लोहिया नगर में रहने वाले शिक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब 5:45 बजे वह अपने घर से निकल कर सुबह की सैर करने भरथना रोड पर गए तो उन्हें सड़क पर एक पर्स पड़ा मिला। उन्होंने पर्स खोलकर देखा तो उसमें 3430 रुपए और ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड, आधार कार्ड, श्रम कार्ड और कोविड प्रमाण पत्र सहित जरूरी कागजात मिले।

👉मुख्य विकास अधिकारी ने आयुष्मान कार्ड योजना में तेजी लाने हेतु ब्लॉक सभागार मे की बैठक

कोविड प्रमाण पत्र से मिले मोबाइल नंबर पर फोन लगाया तो पता चला कि यहां पर्स रामशंकर पुत्र राकेश कुमार निवासी अल्लीगढ़, बिलग्राम हरदोई का है। शिक्षक अरविंद कुमार ने मंगलवार की शाम को 4 बजे पर्स मालिक को बुलाकर उनका पर्स लौटते हुए ईमानदारी और इंसानियत की मिसाल पेश की।

इंसानियत की मिसाल

पर्स मालिक रामशंकर ने बताया कि वह शनिवार की रात हरदोई से जालौन घाट पर मौरंग भरने ट्रक पर जा रहे थे, रात्रि में करीब 2:00 बजे बिधूना के भरथना रोड पर किसी काम से उतरे तभी मेरा पर्स वहां पर गिर गया जिसमें रुपए के अलावा ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड एवं अन्य जरूरी कागजात थे। फोन द्वारा सूचना मिलने पर आज बिधूना पहुँच कर अरविंद भाई से मुलाकात की और पर्स लौटने के लिए धन्यवाद दिया। अरविंद ने भी रामशंकर को पर्स सौंपने के बाद जलपान कराया उसके बाद रामशंकर अपने घर के लिए रवाना हो गए।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

आईआईटी बीएचयू में काव्य संध्या का आयोजन, कवि ज्ञानेंद्रपति ने बताया भाषायी समृद्धि का मार्ग

वाराणसी। आईआईटी बीएचयू में शुक्रवार शाम काव्य संध्या हुई। साहित्य अकादमी से पुरस्कृत कवि ज्ञानेंद्रपति ...