Breaking News

झड़ते बालो की समस्या से यदि आप भी है परेशान तो जरुर अपनाए ये देसी इलाज़

लेकिन आजकल आपने देखा होगा कि यह बीमारी छोटे बच्चों में भी आने लगी है इसका मुख्य कारण है वातावरण और प्रदूषण और खान-पान की ऐसी चीजें जो अनहाइजीनिक होती है जिस वजह से कई बीमारियों के सांसद बालों को चलना भी मुख्य हो गया है।

आज हम इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि किस कारणों के कारण बालों का झड़ना बढ़ जाता है या शुरू हो जाता है साथ ही इसके नियंत्रण के उपाय भी।

अक्सर आपने देखा होगा कि आजकल पुरुष नहाने के बाद अपने बालों को सुखाने के लिए हेड राइट का इस्तेमाल करते हैं एयरटेल के कानून के बाल तो छुप जाते हैं लेकिन के बालों की जड़ों को कमजोर कर देते हैं इसलिए आपको हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए या कम से कम हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें।

इसके अलावा आपने देखा होगा कि पुरुष रोजना शैंपू करके अपने बालों को धोते हैं और अपने बालों में गंदगी हटाने के लिए साबुन को रगड़ कर लगाते है जिस से उनके बालों की जड़े कमजोर हो जाती है और बाल टूटने लगते हैं ऐसे मैं आपको रोज अपने बालों में शैंपू नहीं करना चाहिए इससे आपके बाल कमजोर होते हैं।

बालों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अंडे का कंडीशनर बहुत ही उपयोगी है। अंड़े में प्रोटीन और मिनरल्स पाएं जाते हैं जो आपके बालों के लिए सबसे अच्छा पौष्टिक तत्व है। बालों में अंडे लगाने से बाल रेशमी, मजबूत और मुलायम होते हैं। बालों की देखभाल के लिए पुरुष नियमित रूप से बालों को ट्रिम करवाएं इससे बाल साफ और सही तरह से मैनेज्ड रहेंगे। कोशिश करें कि आप महीने में एक बार जरूर बाल कटवा लें।

About News Room lko

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...