Breaking News

कोहनी के कालेपन को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा के साथ मिलाए ये चीज़…

अक्सर देखा जाता है जब हमारा शरीर तो बेहद खूबसूरत होता है लेकिन शरीर के कुछ अंग बेहद काले होते हैं,जिनमें से प्रमुख है कोहनी। इसका कालापन हमारी सुन्दरता को खराब कर देता है। साथ ही खूबसूरत हाथों की चमक भी इन काली कोहनियों की वजह से फिकी ही लगती हैं। कई बार धूल या प्रदूषण के कारण ऐसा होता है तो कई बार हम हमारे शरीर के इन अंगों का ध्यान नहीं रख पाते इसकी वजह से ऐसा होता है। चलिए अब हम आपको बताते हैं वो टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी कोहनी के कालेपन को दूर कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा और दूध करें इस्तेमाल- बेकिंग सोडा और दूध को बराबर मात्रा में मिलाकर इसका एक अच्छा मिक्सचर तैयार करलें । इस मिक्सचर को अपने एक हाथ से सर्क्यूलर मॉशन में दूसरी कोहनी पर मसाज करें। ऐसा करने से स्किन का कालापन कुछ ही दिनों में ​दूर हो जाएगा।

एलोवेरा जेल है कारगर- यदि आप भी अपनी कोहनी के कालेपन से परेशान हैं तो एलोवेरा जेल को गुनगुने पानी में मिलाएं और अच्छा​ मिक्सचर तैयार कर बीस मिनट तक अच्छी तरह मसाज करें। उसके बाद कोहनियों को धो लें। आप पाएंगे कि कुछ ही मिनटों बाद आपकी कोहनी के रंग में काफी फर्क आ जाएगा।

नींबू का इस्तेमाल करें- यदि आप भी कोहनी के कालेपन को दूर करना चाहतें हैं तो ऐसे में आप नींबू का इस्तेमाल करें। नींबू स्किन के लिए काफी अच्छा होता है। आप दस मिनट तक नींबू को कोटकर उससे कोहनी पर मसाज करें । आप पाएंगे कि आपकी स्किन काफी हद तक अच्छी और बेहतर हो जाएगी।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...