Breaking News

मुकदमा दर्ज ना किये जाने से नाराज परिजनों ने सड़क जाम किया

मोहम्मदी खीरी। मुकदमा ना लिखने से नाराज परिजनों ने लखीमपुर मोहम्मदी मार्ग किया जाम। कोतवाली मोहम्मदी क्षेत्र के जिगना गांव में मंगलवार को राजेंद्र यादव पुत्र वीरपाल यादव निवासी जिगना का शव संदिग्ध अवस्था में गांव से बाहर के खेत में पाया गया था। परिजनों ने नामजद तहरीर रामकुमार यादव सहित चार लोगों के विरुद्ध नामजद तहरीर निवासी ललवा पुर दी थी। लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज ना कर एक प्रार्थना पत्र मृतक के भाई से ले लिया और सूचना लेकर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया था परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनकी तहरीर के अनुसार रिपोर्ट न दर्ज कर साधारण केस बना दिया है।

जब तक नामजद पर रिपोर्ट दर्ज नहीं करेंगे तब तक वह लोग शव ऐसे ही बिना अंतिम संस्कार किए हुए रोड पर रखे रहेंगे मृतक के परिजन व रिश्तेदार बिरादरी के लोगों ने भारी संख्या में आकर कुंभी गांव में लखीमपुर मोहम्मदी मार्ग को जाम कर दिया। लखीमपुर मोहम्मदी मार्ग लगभग 2 घंटे जाम रहा क्षेत्राधिकारी मोहम्मदी राजेश कुमार व थाना प्रभारी मोहम्मदी राकेश गुप्ता ने परिजनों व रिश्तेदारों से लगातार वार्ता करते रहे।

लेकिन परिजन किसी शर्त पर मानने को तैयार नहीं थे, उनका कहना था यह मुकदमा दर्ज कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो। लगभग दो घंटा बीत जाने के बाद मुकदमा दर्ज कर एफ आई आर की कॉपी दी गई। परंतु एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद परिजन अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे और रास्ता नहीं तब खोला।

क्षेत्राधिकारी मोहम्मदी राजेश कुमार ने परिजनों को जानकारी दी कि आप लोग परेशान ना हो दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शेष अभियुक्तों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा, तब जाकर परिजनों ने शव को रास्ते से हटाया। रास्ता सुचारू रूप संचालित हो पाया परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने अभियुक्तों से सांठगांठ कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया। इसीलिए शव का अंतिम संस्कार नहीं किया और न्याय मांगने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा। इस मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल प्रभारी निरीक्षक राकेश गुप्ता सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...