Breaking News

कर्ज में डूबे अनिल अंबानी, 17 दिसंबर तक बेच दी जाएंगी ये पांच कंपनियां

मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी दुनिया के टॉप 10 रईसों की लिस्ट में शुमार हैं लेकिन इन दिनों वो बेहाल चल रहे हैं। खबरों के मुताबिक अनिल अंबानी कर्ज तले इतना डूब चुके हैं कि उनकी पांच कंपनियां अब बिकने वाली हैं।

बिकने वाली है कंपनियां

अनिल अंबानी की ADAG की पांच कंपनियों के लिए बोलियां मंगवाई गईं हैं। जिसमें रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, रिलायंस निप्पॉन लाइफ इश्योरेंस, रिलायंस सिक्योरिटीज, रिलायंस फाइनेंशियल और रिलायंस एसेट कंस्ट्रक्शन शामिल हैं। ये पांचों कंपनियां रिलायंस कैपिटल की सब्सिडिरी कंपनियां हैं, जो कि रिलायंस ग्रुप का हिस्सा है।

इन कंपनियों को खरीदने वालों को 17 दिसंबर तक का मौका दिया गया है। जो भी खरीदार जो इन कंपनियों को खरीदने में रुचि रखते हैं वो 17 दिसंबर तक एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (EoI) जमा कर सकते हैं या एक तरह से बोली लगा सकते हैं। इसके अलावा किसी भी तरह की शर्त नहीं रखी गई है।

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल पर 20000 करोड़ रुपये का कर्ज है। अब बैंक इसकी सब्सिडियरी कंपनियों में हिस्सेदारी बेच कर अपना पैसा वसूलेंगे। कुछ दिन पहले ही अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल HDFC और एक्सिस बैंक के बकाया 690 करोड़ रुपये लोन पर ब्याज का भुगतान भी नहीं कर पाई। इसमें 31 अक्टूबर तक का ब्याज भी शामिल था। HDFC को 4.77 करोड़ रुपये और एक्सिस बैंक को 0.71 करोड़ रुपये का ब्याज समय पर नहीं दे पाई। रिलायंस कैपिटल को HDFC का 524 करोड़ और एक्सिस बैंक का 101 करोड़ रुपये चुकाना है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...