Breaking News

एप्पल ने कथित तौर पर आईफोन एसई 4को किया रद्द, जानिये वजह

एप्पल ने 2024 में आईफोन एसई 4 (iPhone SE 4) लॉन्च करने की योजना बनाई है। मिंग ची कुओ इससे पहले, एप्पल के आईफोन एसई 4 को 2024 में लॉन्च करने की उम्मीद थी। आईफोन एसई 4 के 5G सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद थी। अब, एप्पल ने कथित तौर पर आईफोन एसई 4को रद्द कर दिया है।

एप्पल का अगला-जीन बजट iPhone, यानी iPhone SE 4, कंपनी द्वारा 2022 में iPhone SE 3 लॉन्च करने के बाद से चर्चा में है। लगभग एक साल की अवधि में रिपोर्ट्स ने भविष्यवाणी की है कि फोन को 6.1 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ iPhone XR जैसा डिज़ाइन मिलेगा।

इसके अलावा फोन में फेस आईडी- iPhone SE 2022 की टच आईडी से अपग्रेड और अन्य अपग्रेडेड इंटर्नल, सबसे महत्वपूर्ण रूप से 5G नेटवर्क के लिए समर्थन, एक ऐसी सुविधा जो 2020 में iPhone 12 सीरीज के लॉन्च के बाद से iPhones पर एक मानक रही है। हाल ही में, रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि कंपनी 2024 तक आईफोन एसई 4के लॉन्च में देरी कर सकती है।

प्रसिद्ध एप्पल विश्लेषक मिंग ची कुओ द्वारा साझा किए गए डिटेल्स के मुताबिक एप्पल ने आईफोन एसई 4को पूरी तरह से लॉन्च करने की प्लान को रद्द कर दिया है। मीडियम कुओ पर एक पोस्ट में लिखा गया है कि कंपनी की “सप्लाई चेन को ऐप्पल से निर्देश मिले हैं जो यह दर्शाता है कि 2024 आईफोन एसई 4 के प्रोडक्शन और शिपमेंट प्लान को देरी के बजाय रद्द कर दिया गया है।” कुओ ने निर्णय के बारे में विस्तार से बताया कि ये कदम कंपनी के इन-हाउस बेसबैंड चिप के संबंध में चिंताओं के कारण आया है।

अनवर्स के लिए एप्पल सालों से अपने खुद के 5G मॉडेम को विकसित करने पर काम कर रहा है। इससे पहले, रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि एप्पल का इन-हाउस 5G मॉडेम 2023 में अपने iPhones में शुरू होगा और आगे चलकर, क्वालकॉम अपने iPhone मॉडल में एप्पल द्वारा आवश्यक चिपसेट का केवल 20 प्रतिशत ही आपूर्ति करेगा।

हालांकि, पिछले साल कुओ की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि एप्पल की अपने 2023 iPhone मॉडल में अपने खुद के 5G मॉडेम को शामिल करने के प्लान में देरी हो सकती है क्योंकि चिप का प्रदर्शन iPhone और अन्य एप्पल प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल के लिए पर्याप्त संतोषजनक नहीं है।

अब, एप्पल विश्लेषक का कहना है कि कंपनी ने अपने आईफोन एसई 4 में 5G मॉडेम लॉन्च करने की योजना बनाई थी, ताकि कंपनी द्वारा 2023 iPhone श्रृंखला में इसका उपयोग शुरू करने से पहले पानी का परीक्षण किया जा सके। हालाँकि, ऐसा लगता है कि कंपनी का इन-हाउस 5G मॉडम अभी तैयार नहीं है।

Kuo ने कहा कि “आईफोन एसई 4 के रद्द होने से क्वालकॉम के 2H24 नए iPhone 16 श्रृंखला के लिए बेसबैंड चिप्स के अनन्य आपूर्तिकर्ता बने रहने की संभावना काफी बढ़ गई है, जो बाजार की सहमति से बेहतर है कि क्वालकॉम 2024 में iPhone ऑर्डर खोना शुरू कर देगा।”

About News Room lko

Check Also

हाथ से न जाने दे नया स्मार्टफोन सस्ते में खरीदने का मौका, यहाँ जाने ये जबरदस्त ऑफर्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें क्या आपको एक नया स्मार्टफोन खरीदना है? लेकिन ...