Breaking News

Apple ने भारत में की जबरदस्त कमाई, इस iPhone की रही सबसे ज्यादा डिमांड

Apple ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उसके फोन भारत में बहुत पसंद किए जाते हैं. देश में इस साल Apple iPhone की खूब मांग रही और कंपनी ने जमकर बिक्री की है. 2020 की चौथी तिमाही में कंपनी ने करीब 15 लाख iPhone बेच डाले. ये पिछले साल की तुलना में 100 प्रतिशत अधिक हैं. आइए जानते हैं Apple का कौनसा मॉडल लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है.

इस फोन की हुई जमकर बिक्री
एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 की चौथी तिमाही के दौरान Apple के iPhone 11, iphone XR और iPhone SE जैसे मॉडल्स की भारी डिमांड रही और सबसे ज्यादा सेल कंपनी के लेटेस्ट मॉडल iPhone 12 स्मार्टफोन की हुई है. इस तिमाही में Apple का मार्केट शेयर 4 फिसदी का रहा, जबकि साल 2020 में कुल 60 प्रतिशत के साथ 32 लाख यूनिट्स की सेल हुई थी. वहीं Apple iPad की सेल में 25 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है.

ऑनलाइन स्टोर से मिला फायदा
पिछले साल Apple ने भारत में अपना ऑनलाइन स्टोर भी लॉन्च किया. जिसमें कस्टमर्स को कई तरह के फाइनेंशियल बेनिफिट्स मिले. साथ ही AppleCare+ जैसी सुविधा भी इसके तहत मिल रही हैं. इसके अलावा Apple अपने iPhone 11 स्मार्टफोन खरीदने पर AirPods बिल्कुल फ्री दे रही है ये भी सेल बढ़ने के मुख्य कारणों में से एक है.

5G स्मार्टफोन्स की बढ़ सकती है सेल
Counterpoint की रिपोर्ट की मानें तो साल 2021 में भारत में 5G स्मार्टफोन के शिपमेंट में 9 गुना इजाफा देखने को मिल सकता है, जो पिछले साल की चार मिलियन से 38 मिलियन के आंकड़े तक जा सकता है. माना जा रहा है कि iPhone 12 और iPhone 12 mini की बिक्री और बढ़ सकती है.

सस्ता 5G फोन ला रही Apple
Apple जल्द ही अपना सस्ता 5G स्मार्टफोन iPhone SE Plus अप्रैल में लॉन्च कर सकती है. माना जा रहा है कि ये ऐपल का सबसे सस्ता 5G फोन होगा. इसकी कीमत करीब 36000 रुपये के आसपास हो सकती है. ये दाम इसके मौजूदा मॉडल से 7000 रुपये ज्यादा है. में 6.1 इंच की IPS डिस्प्ले दी जा सकती है, जो कि वाइड नॉच के साथ आ सकती है. इस फोन में होम बटन नहीं दिया जाएगा. ये फोन Apple A14 Bionic चिपसेट से लैस हो सकता है. फोन की चिप ड्यूल मोड 5G फंक्शन को सपोर्ट कर सकती है.

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में मजबूती; सेंसेक्स 220 अंक चढ़ा, निफ्टी 22200 के करीब

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन गुरुवार को भी शेयर बाजार में मजबूती दिखी। सुबह 9 ...