Breaking News

ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए लगाएं ये…

भी लोगों की स्किन टाइप अलग होती है। जहां गर्मियों के मौसम में अधिकतर लोग अपनी ऑयली स्किन से परेशान होते हैं तो वहीं कुछ लोगों को ड्राई स्किन के कारण खुजली की समस्या हो जाती है।

रुखेपन के कारण चेहरा सफेद हो जाता है। इस समस्या से निपटने के लिए आप घर में मौजूद चीजों से फेस पैक बना सकते हैं। ये फेस पैक ड्राई स्किन से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा और साथ ही स्किन को सॉफ्ट बनाएगा। तो जानिए फेस पैक बनाने का तरीका-

फेस पैक की सामग्री

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए हल्दी, शहद और बादाम का तेल।

इस फेस पैक के फायदे

इस पैक को लगाने पर स्किन को कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। इसमें मौजूद चीजों के अपने फायदे हैं जैसे हल्दी में हीलिंग गुण होते हैं ऐसे में ये इंफेक्शन को होने से रोकता है। इसी के साथ हल्दी की मदद से चेहरे पर निखार आ जाता है। वहीं इस पैक में मौजूद ऑयल में नेचुरल मॉइश्चराइजर होता है।

कैसे बनाएं फेस पैक

इसे बानने के लिए तीनों चीजों तो एक बर्तन में लें। फिर तीनों को अच्छे से मिक्स करें। स्मूद पेस्ट बन जाने के बाद इसे चेहरे पर लगाएं। सर्कुलर मोशन में लगाएं और फिर कम से कम 10 मिनट के लिए इसे लगा रहने दें और सूखने दें। जब ये सूख जाए तब ठंडे पानी से इसे धोएं। अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इस पैक को हफ्ते में 1 या 2 बार जरूर लगाएं।

 

About News Room lko

Check Also

इस रोग में शरीर में ही बनने लगता है अल्कोहल, लक्षण ऐसे जैसे हो शराब का नशा

अल्कोहल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माना जाता है। इससे मेटाबॉलिज्म से लेकर कैंसर जैसी गंभीर ...