Breaking News

दिल्ली को मिलने जा रही नई रफ्तार, दिसंबर तक पूरा हो जाएगा काम

राजधानी दिल्ली में विकास कार्य जोरों पर पर है और दिसंबर तक चार नए पुल और दो अंडरपास यातायात के लिए खोल दिए जाएंगे। इससे कई रास्तों पर यातायात सुगम होगा। दिल्ली की लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को विभागीय अधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक के बाद यह बात कही। इस दौरान उन सभी अंडरपास और फ्लाईओवर पर चर्चा की गई, जिनका निर्माण और मरम्मत कार्य चल रहा है।

आतिशी ने बताया कि फिलहाल करीब 24 फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य चल रहा है, जिसे समय से पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्ट की हर माह समीक्षा की जाए। साथ ही हर माह प्रोजेक्ट के हिसाब से प्रगति रिपोर्ट बनाकर उपलब्ध कराएं। सरकार का लक्ष्य सभी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम पूरा करने का है, जिससे कि लोगों को यातायात में असुविधा न हो।

दिसंबर तक यातायात के लिए जिन अंडरपास और फ्लाईओवर को खोला जाना है, उनमें सराय काले खां टी-जंक्शन फ्लाईओवर, पंजाबी बाग से राजा गार्डन तक के फ्लाईओवर का दोहरीकरण व विस्तार शामिल है।

मुकरबा चौक अंडरपास : मुकरबा चौक पर बादली से हैदरपुर जाने की दिशा में अंडरपास बन रहा है। अंडरपास बनने के बाद वाहनों को लगभग 1.5 किमी कम दूरी तय करना पड़ेगी। इससे वाहन चालकों को बड़ी राहत मिलेगी।

भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास : यह जुलाई तक तैयार हो जाएगा। इसके खुलने पर भैरों मार्ग से रिंग रोड के रास्ते गाजियाबाद, नोएडा और पूर्वी दिल्ली आना-जाना आसान हो जाएगा।

 

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...