Breaking News

सम्पूर्ण प्रदेश के नोडल राजकीय आईटीआई में ‘एप्रिन्टिस मेला’ 21 अप्रैल को 

  • प्रत्येक मण्डल पर मेला की प्रगति व निगरानी के लिये तैनात किए गए नोडल अधिकारी

  • ‘एप्रिन्टिस मेला‘‘ मे 8 हजार उद्योग/एमएसएमई, 75 हजार युवाओं की प्रतिभागिता  

  • युवाओं के लिए अब तक 41000 से अधिक रिक्तियां पोर्टल पर प्रदर्शित

  • राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल (स्वतंत्र प्रभार) लखनऊ के अप्रेंटिस मेले का करेंगे शुभारंभ

लखनऊ। प्रदेश के समस्त जनपदों में 21 अप्रैल को एप्रिन्टिस मेला आयोजित किया जा रहा है, जिसमें लगभग 8 हजार उद्योग/एम0एस0एम0ई0 तथा 75 हजार युवाओं के प्रतिभाग करने की सम्भावना है। एप्रिन्टिस मेला व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग तथा एम0एस0एम0ई0 एवं निर्यात प्रोत्साहन विभाग, उ0प्र0 शासन द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित किया जा रहा है।

सम्पूर्ण प्रदेश के नोडल राजकीय आईटीआई में ‘एप्रिन्टिस मेला’ 21 अप्रैल को 

उक्त जानकारी देते हुए निदेशक, प्रशिक्षण एवं सेवायोजन, उ0प्र0 हरिकेश चौरसिया ने बताया कि अब तक 41000 से अधिक रिक्तियां युवाओं हेतु पोर्टल पर प्रदर्शित कर दी गई हैं। मेला दिवस पर प्रतिभाग करने वाले उद्योग/एम0एस0एम0ई0 व अभ्यर्थियों की सुगमता के लिये एक र्पोटल तैयार किया गया है जिस पर आंकडों को प्रत्येक 02 घंटे के अन्तराल पर अद्यतन किया जायेगा।

हरिकेश चौरसिया ने बताया कि प्रदेश के सभी जनपदों में एप्रिन्टिस मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मन्त्रीगण, विधायकगण, प्रशासनिक अधिकारीगण द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश के व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) कपिल देव अग्रवाल जनपद लखनऊ के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से अप्रेंटिस मेले का शुभारंभ करेंगे।

उन्होने बताया कि एप्रिन्टिस मेला के सफल आयोजन हेतु प्रत्येक जनपद को 1 लाख रूपये की धनराशि निर्गत की है तथा प्रत्येक मण्डल पर मेला की प्रगति व निगरानी के लिये नोडल अधिकारी की तैनाती की गई है।

About reporter

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...