Breaking News

झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं तो नए प्रोडक्ट्स को छोड़िए व अपनाए ये घरेलु नुस्खा

आजकल की लाइफस्टाइल में लोग बालों की झड़ने की समस्या से परेशान हैं. टूटते झड़ते बालों से परेशान लोग बालों को हेल्दी बनाए रखने के लिए शेम्पू, हेयल ऑयल, कंडीशनर जैसी कई चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं. कई बार ये चीजें बालों को फायदा देती हैं तो कई बार इसके नुकसान भी झेलने पड़ते हैं. अगर, आप भी झड़ते बालों की समस्या से परेशान हैं तो नए प्रोडक्ट्स को छोड़िए और घरेलु नुस्खों को ट्राई कीजिए.

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए ट्राई कीजिए दादी-नानी का सबसे खास नुस्खा अखरोट. जी हां. अखरोट को एक ब्यूटी टॉनिक के तौर पर जाना जाता है. इसमें मौजूद विटामिन, पोटैशियम, ओमेगा-3, ओमेगा-6, ओमेगा-9 और दूसरे पोषक तत्व बालों में नई जान डाल देते हैं. तो चलिए आज जानते हैं कैसे करें अखरोट का इस्तेमाल जिससे बाल लगे घने, लंबे और खूबसूरत.

डायट में करें शामिल

अखरोट को इस्तेमाल करने का सबसे सही तरीका है इसे रोजाना की अपनी डायट में शामिल करना. अखरोट को डायट में शामिल करने के लिए सबसे पहले इसके दो पीस को लेकर एक पिलास दूध में हल्दी आंच पर उबालें. इसके इसमें थोड़ी सी चीनी डालकर पकाएं और हल्का सा ठंडा करके पिएं. रोजाना अखरोट ड्रिंक पीने से बालों को फायदा पहुंचेगा. साथ ही ये आपकी स्किन को भी ग्लोइंग बनाएगा. ऐसे बनाएं घर पर अखरोट का तेल

– घर पर अखरोट का तेल बनाने के लिए सबसे पहले एक कप साबुत अखरोट, डेढ़ कप वेजिटेबल ऑयल लीजिए.

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...