Breaking News

क्या आप भी हैं दुबले पतले शरीर से परेशान तो गर्म दूध में ये चीज़ मिलाकर पिए

आज कल के लोग वजन बढ़ाने के लिए ना जाने किन किन चीजों का प्रयोग करते हैं कभी सपालीमेंट्स लेते हैं , कभी प्रोटीन का सेवन करते हैं । इन सभी चीजों के सेवन से लीवर खराब होने का लंग्स खराब होने का खतरा बना रहता है ।

 

अश्वगंधा में अमीनो एसिड और विटामिन होता है जो स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाता है। गर्म दूध में अश्वगंधा और बटर को मिलाकर पीने से वजन आसानी से बढ़ता है। इसे रोजाना रात में पिएं और अपने में बदलाव देखें।

च्यवनप्राश में कई पोषक तत्वों मौजूद होते हैं जो वजन बढ़ाने में मदद करते हैं और इम्यूनिटी भी बढ़ाते हैं। इसके अलावा यह हड्डियों को भी मजबूती प्रदान करते हैं। रोजाना च्यवनप्राश का सेवन आपको बेहतर परिणाम प्रदान कर सकता है।

सावित्रि में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन होता है जो वजन बढ़ाता है और डाइजेस्टिव सिस्टम को भी स्वस्थ रखता है। साथ ही सावित्रि का सेवन आपके इम्यून सिस्टम को भी बेहतर रखता है।

6 अंजीर और 30 ग्राम किशमिश को रातभर पानी में डालकर छोड़ दें और फिर दिन में दो बार इसका सेवन करें और अपने में बदलाव वजन बढ़ाने के लिए आपको सप्लीमेंट्स के सेवन के बजाय आयुर्वेदिक टिप्स का पालन करना चाहिए ताकि आपके स्वास्थ्य को कोई हानि ना पहुंचें।

About News Room lko

Check Also

गाजर का हलवा खाकर बोर हो चुके हैं तो बनाए ये नयी रेसिपी, बच्चों को आएगी बेहद पसंद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सर्दियों में गाजर का महत्व ही अलग होता ...