Breaking News

हार्ट अटैक से सेना के जवान की मृत्यु, शव पहुंचा गांव परिजनों में कोहराम, गुवाहाटी में सेना की ग्रिफ यूनिट में था तैनात

औरैया। फफूंद थाना क्षेत्र के गांव तर्रई निवासी गुवाहाटी में तैनात एक जवान की हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गयी। यूनिट ने परिजनों को जवान की मृत्यु की सूचना दी जिससे परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में शोक व्याप्त हो गया, शाम को पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही आसपास के गांव के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। जवान का शव देख पत्नी और बेटियां बिलख कर रो उठी जिन्हे रिश्तेदारों ने संभाला पुलिस टुकड़ी की सलामी के बाद जवान का अंतिम संस्कार किया गया।

फफूंद थाना क्षेत्र के गांव तर्रई निवासी 38 वर्षीय राजवीर सिंह वर्ष 2008 में सेना में भर्ती हुए थे और इस वक्त गुवाहाटी के तेजपुर में सेना के सीमा सड़क संगठन (जी आर ई एफ) में हवलदार इक्यूपमेंट मेकेनिक के पद पर तैनात था।

बुधवार सुबह ड्यूटी करते समय अचानक उनके सीने में तेज दर्द उठा अन्य साथी उन्हे अस्पताल ले गए जहां से नाजुक हालत में उन्हे गुवाहाटी रिफर कर दिया गया जहां उनकी मृत्यु हो गई।

👉  मूंग की कटाई कर रहे किसान की थ्रेसर में फसने से हुई मौत, थ्रेसर में फंसी मूंग निकलते समय हुआ हादसा

यूनिट ने उनके घर वालो को सूचना दी जिस पर परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में शोक व्याप्त हो गया और जवान के घर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई। गुरुवार शाम जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा शव देख पत्नी साधना, पुत्री शुभि 16 वर्ष और तान्या 13 वर्ष एवं पुत्र अंशराज 11 वर्ष बदहवास होकर शव से लिपटकर रो उठे रिश्तेदारों ने किसी तरह उन्हे संभाला। मौके पर पहुंचे सीओ अजीतमल राम मोहन शर्मा, थाना अध्यक्ष गंगा दास गौतम और पुलिस के जवानों की टुकड़ी ने सलामी दी इसके बाद गमगीन माहौल में जवान का अंतिम संस्कार किया गया।

सेना का जवान राजवीर सिंह दो माह पूर्व 13 अप्रैल को मुढ़ी पनहर गांव में अपने भांजे की शादी में शामिल होने के लिए छुट्टी लेकर आया था। 18 अप्रैल को वह शादी में शामिल होने के बाद गांव में आठ दिन रुककर पत्नी और बच्चों से जल्दी ही आने का वादा करते हुए ड्यूटी पर वापिस चला गया था। परिजनों से रोज फोन पर बात भी होती थी लेकिन क्या पता था की उनका पार्थिव शरीर गांव आएगा कहते हुए पत्नी बिलख बिलख कर रो उठी।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन 

About Amit Anand Kushwaha

Check Also

‘सुलोचना’ और ‘डायना’ की मदद से बाघ को पकड़ने में जुटा वन विभाग, ड्रोन कैमरे में कैद हुई तस्वीर

लखीमपुर खीरी:  लखीमपुर खीरी के हैदराबाद थाना क्षेत्र के गांव इमलिया और मूड़ा अस्सी में ...