Breaking News

दलसिंह सराय के तीन दिवसीय कला समारोह में भाग लेंगे लखनऊ के कलाकार 

तीन दिवसीय समारोह में देश भर से सैकड़ों की संख्या में जुटेंगे कला, फिल्म, नृत्य, साहित्य और संगीत से जुड़े लोग

लखनऊ। आगामी 29 से 31 अक्टूबर 2023 तक होने वाले दलसिंह सराय समस्तीपुर (बिहार) में “सृजनोत्सव” कार्यक्रम में लखनऊ से भी कलाकार भाग ले रहे हैं। लखनऊ से कलाकारों में वरिष्ठ कलाकार उमेश कुमार सक्सेना, डॉ संजीव किशोर गौतम, अमित कुमार, चित्रकार व क्यूरेटर भूपेंद्र कुमार अस्थाना, कथक नृत्यांगन राघवेंद्र प्रताप सिंह, राहुल शाक्या होंगे।

आजम खान को फर्जी मुकदमों में साजिशन भाजपा सरकार ने फंसाया, हम हर सहयोग के लिए तैयार: अजय राय

कार्यक्रम का आयोजन विजुअल आर्ट फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा है। फाउंडेशन के अध्यक्ष कलाकार मो. सुलेमान ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष 13वीं शारदीय नवरात्र महोत्सव – 2023 में देश भर से सैकड़ों की संख्या में कला, फिल्म, नृत्य, साहित्य और संगीत से जुड़े लोग शामिल हो रहे हैं। इस बार तीन दिवसीय कार्यक्रम किया जायेगा जिसमे प्रथम दिन 29 अक्टूबर को भाव्या रिसॉर्ट दलसिंहसराय में प्रातः 10:30 बजे से अंतर जिला स्तरीय शारदीय नवरात्र महोत्सव 2023 में सम्मिलित सभी दुर्गा पूजा समितियों एवं कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव में सम्मिलित सभी पूजा समितियों, कलाकारों के उत्साहवर्धन के लिए सम्मान समारोह एवं पुरस्कार वितरण का आयोजन किया जायेगा।

दलसिंह सराय के तीन दिवसीय कला समारोह में भाग लेंगे लखनऊ के कलाकार 

इस समारोह में ,सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों,कृष्ण जन्माष्टमी पूजा समितियों,मूर्तिकारों एवं पुरोहितों को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया जाएगा। साथ ही देश के अनेक राज्यों से आने वाले राष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध चित्रकार, मूर्तिकार, कला समीक्षक, अभिनेता, सामाजिक सेवा आदि हस्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। दूसरे दिन दुनियाभर में लोकप्रिय मधुबनी चित्रकला का मिथिला क्षेत्र का भ्रमण और वहां की कला एवं कलाकारों से मुलाकात और बातचीत का कार्यक्रम होगा साथ ही तीसरे दिन समारोह में आये कलाकारों के साथ एक सार्थक कला संवाद कार्यक्रम और कार्यशाला भी किया जायेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग-11 में बदलाव कर सकती है टीम इंडिया, लखनऊ में अश्विन के खेलने की संभावना

इस कार्यक्रम में लखनऊ के आलावा बिहार, महाराष्ट्र, झारखण्ड, नई दिल्ली, कोलकाता से भी कलाकारों की बड़ी संख्या में उपस्थिति होगी। इस प्रकार के आयोजन से कला और कलाकारों का आपसी कलात्मक परिचय और उत्साहवर्धन के साथ साथ कला के उन्नति और विकास की भी एक श्रृंखला जुड़ेगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...