Breaking News

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जानिए क्या है वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र और ‘आप’ सरकार में बजट पर जारी तकरार के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे दिल्ली का बजट नहीं रोकने का अनुरोध किया है।

दिल्ली सरकार का 2023-24 के लिए बजट पेश करने के लिए 21 मार्च की तारीख निर्धारित की गई थी, लेकिन केंद्र सरकार ने दिल्ली विधानसभा में मंगलवार को वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट को पेश करने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि, सोमवार को टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि केंद्र “गुंडागर्दी” का सहारा ले रहा है और यह देश के इतिहास में पहली बार है कि किसी सरकार का बजट रोक दिया गया है। ‘आप’ ने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया था।

केजरीवाल द्वारा केंद्र की आलोचना किए जाने के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि मंत्रालय ने ‘आप’ सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है क्योंकि उसके बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए अधिक आवंटन है और बुनियादी ढांचे तथा अन्य विकास पहलों के लिए अपेक्षाकृत कम राशि आवंटित की गई है।

केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा, ”पिछले 75 साल में यह पहली बार है जब किसी राज्य का बजट रोक दिया गया है। आप दिल्ली वालों से क्यों खफा हैं? दिल्ली का बजट मत रोकिए। हाथ जोड़कर दिल्लीवासी आपसे बजट पास करने की अपील करते हैं।”

About News Room lko

Check Also

ओडिशा के विधायक मोहम्मद मुकीम की सजा निलंबित, कोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को भ्रष्टाचार के मामले में ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ...