Breaking News

मोदी 3.0 तय होते ही बाजार में रंगत लौटी; सेंसेक्स 700 अंक मजबूत, निफ्टी 22800 के पार

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तीसरा कार्यकाल तय होते ही नतीजों के तुरंत बाद बाजार से गायब रौनक अब लौटने लगी है। गुरुवार को लगातार दूसरे दिन बाजार के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स मजबूत होकर बंद हुए। वीकली एक्सपायरी के दिन 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 692.27 (0.93%) अंक मजबूत होकर 75,074.51 पर पहुंच गया। दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 201.06 (0.89%) अंक चढ़कर 22,821.40 पर बंद हुआ।

निफ्टी के टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स शेयर ये रहे

इससे पहले एनडीए बुधवार को पीएम मोदी को एक बार फिर से अपना नेता चुन लिया है। इस तरह उनका लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है। इसके बाजार बाजार में खरीदारी दिखी। सेंसेक्स के शेयरों में टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, एसबीआई, एनटीपीसी और इंफोसिस के शेयर तीन से चार प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं एनटीपीसी, एलएंडटी, टीसीएस और विप्रो के शेयर भी हरे निशान पर बंद हुए। दूसरी ओर एचयूएल, एशियन पेंट्स, एमएंडएम और नेस्ले इंडिया के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

हालांकि भाजपा को हाल में संपन्न संसदीय चुनावों में अपने दम पर स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। लेकिन सहयोगी दलों के साथ मिलकर भाजपा के पास सरकार बनाने लायक बहुमत है और प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने की कोशिशों में जुट गए हैं। मंगलवार को चुनावी नतीजे आने के दिन बाजार में करीब छह प्रतिशत की भारी गिरावट आई थी और एक ही दिन में निवेशकों के 31 लाख करोड़ रुपये डूब गए थे। लेकिन उसके बाद सुधार के दो कारोबारी सत्रों में करीब 21 लाख करोड़ रुपये की भरपाई हो चुकी है।

About News Desk (P)

Check Also

मकानों की कीमतें 23 फीसदी बढ़ीं, बिक्री 11 फीसदी घटी; त्योहारी तिमाही में बढ़ सकती है मांग

शीर्ष सात शहरों में कीमतों में 23 फीसदी की तेजी से जुलाई-सितंबर में मकानों की ...