Breaking News

रांची में इंग्लैंड के खिलाफ विकेटों का शतक पूरा कर सकते हैं अश्विन, रोहित के निशाने पर यह रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है। उसकी नजर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। हैदराबाद में इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीता था। उसके बाद रोहित शर्मा की टीम ने जबरदस्त वापसी की और अगले दोनों मैच जीत लिए। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कप्तान रोहित शर्मा के पास रांची में कई रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा।

अश्विन ने मौजूदा सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने तीन मैचों में 11 विकेट लिए हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ 2012 से अब तक 22 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 99 विकेट झटके हैं। वह इंग्लिश टीम के खिलाफ अपने 100 विकेट पूरे कर सकते हैं। ऐसा करने वाले वह भारत के पहले गेंदबाज बन सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच में अब तक सबसे ज्यादा विकेट जेम्स एंडरसन ने लिए हैं। उनके नाम 37 टेस्ट में 145 विकेट हैं।

इशांत शर्मा को पीछे छोड़ सकते हैं रवींद्र जडेजा
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 18 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 67 विकेट लिए हैं। जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा से आगे निकल सकते हैं। इशांत ने 23 मैच में 67 विकेट लिए हैं। वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। जडेजा भारत-इंग्लैंड के बीच मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में फिलहाल नौवें स्थान पर हैं। वह इशांत को पीछे छोड़कर आठवें नंबर पर पहुंच सकते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...