Breaking News

कांगो में हुई भीषण बारिश और भूस्खलन में कम से कम 41 लोगों ने गवाई जान

डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में हाल ही में हुई भीषण बारिश और भूस्खलन से कम से कम 41 लोगों की जान गई है और लगभग 4,30,000 लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी दी है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बताया कि, “कोऑर्डिनेशन ऑफ ह्यूमेनिटेरियन अफेयर्स के दफ्तर का कहना है उबांगी नदी के तट पर अक्टूबर से हो रही लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है, जिससे तक़रीबन 4,30,000 लोग प्रभावित हुए हैं.”

समाचार एजेंसी ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि, “अकेले मंगलवार को ही राजधानी किंशासा में मूसलाधार बारिश और भूस्खलन से 41 लोगों की मौत हुई है.” उन्होंने कहा कि बाढ़ की प्रबलता और जरूरतमंद लोगों के संबंध में जानने के लिए पूरे देश में आंकलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कार्यवाही के लिए योजना तैयार की जा रही है.

प्रवक्ता ने आगे बताया कि कार्यवाही की योजना सरकार द्वारा यूनाइटेड नेशंस और हमारे सहयोगियों के साथ बनाई जा रही है. हमारी प्राथमिकता आश्रय, पानी और स्वच्छता एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करना है. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जाहिर की हैं और संस्था डीआरसी सरकार का सहयोग करने के लिए भी तैयार है.

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...