Breaking News

असम में भूकंप के झटके से टूटी पानी की टंकी, घर में आया सैलाब, वीडियो वायरल

असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में बुधवार सुबह आए भूकंप का असर अब जमीन पर भी नज़र आने लगा है. कई जगह पर दीवारें दरक गई हैं और लोग बहुत समय तक अपने घरों के बाहर खड़े रहे. इस बीच असम सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर भूकंप से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी सकती है. खैर, नुकसान का आकलन किया जा रहा है और मदद का सिलसिला आरंभ हो चुका है.

बता दें कि बुधवार सुबह असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में भूकंप के कई झटके आए थे. सबसे तेज झटके की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 थी. भूकंप का केंद्र असम का सोनितपुर था. भूकंप की वजह से गुवाहाटी शहर की कई इमारतों में दरारें आ गई हैं. इसका आकलन SDRF और पुलिस की टीम कर रही है. असम में भूकंप की तबाही की कई तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुवाहाटी की किसी बिल्डिंग का है, जहां भूकंप की वजह से वाटर टैंक टूट गया. इसके बाद सीलिंग से होता हुआ पूरा पानी कमरे में आ गया. हालांकि,  गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. असम में 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया था, जिसकी तीव्रता 6.4 थी. उसके बाद लगभग ढाई घंटे के दौरान 6 ऑफ्टरशॉक्स महसूस किए गए. इसकी तीव्रता 3.2 से लेकर 4.7 थी. ऑफ्टरशॉक्स के बाद लोग और भयभीत हो गए. करीब चार से पांच घंटे तक लोग डरे रहे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

उत्तराखंड में 2,000 से ज्यादा पुलिसकर्मी संक्रमित, अधिकतर वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके- DGP

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *