Breaking News

पूर्व पीएम Atal की हालत नाजुक,लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखे गए

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (93) की कल अचानक से तबियत ज्यादा बिगड़ गर्इ। उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। वहीँ देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे।

Atal : स्वास्थ्य बेहतरी के लिए पूरे देश से उठ रहे दुआ के हाथ

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उपचार चल रहा है। सीनियर डाॅक्टरों की एक टीम उनकी देख रेख में लगी है। इसके अलावा अटल जी के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए पूरे देश से दुआ के लिए हाथ उठ रहे हैं। वहीं एम्स में उनके हाल-चाल लेने के लिए राजनेताआें की लाइन लगी है।

नरेंद्र मोदी पहुंचे एम्स

कल देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने करीब एक घंटे तक एम्स के डॉक्टरों से वाजपेयी के स्वास्थ्य पर चर्चा की। गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री पिछले दो माह से एम्स में भर्ती हैं। उन्हें लंबे समय से सांस लेने में परेशानी थी। यूरीन व किडनी में संक्रमण होने के कारण 11 जून को एम्स में भर्ती किया गया था।

शानदार राजनीतिक जीवन

25 दिसंबर 1924 में जन्में वाजपेयी ने भारत छोड़ो आंदोलन के साथ ही 1942 में भारतीय राजनीति में कदम रखा था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। पहली बार अटल बिहारी 1996 में आैर दूसरी बार 1998 में प्रधानमंत्री बने। इसके बाद वह तीसरी बार 1999 को वह पीएम बने आैर 2004 तक अपना कार्यकाल पूरा किया।

About Samar Saleel

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...