Breaking News

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ भाषा उत्सव का आयोजन

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में 21 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर साहित्य और भाषा के उत्सव “वीणा” का आयोजन किया गया।

भाषा विश्वविद्यालय में हुआ भाषा उत्सव का आयोजन

कार्यक्रम का प्रारंभ विश्वविद्यालय कुलानुशासक और मुख्य अतिथि डॉक्टर नीरज शुक्ला, विशिष्ट अतिथि डॉक्टर पूनम चौधरी, विभाग की प्रभारी डाक्टर जहां आरा जैदी एवं शिक्षाशास्त्र विभाग की सहायक आचार्य डाक्टर श्वेता अग्रवाल के द्वारा दीप प्रज्वलित कर हुआ।

👉नवयुग में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

कार्यक्रम में डॉक्टर शुक्ला ने भाषा की समाहार क्षमता पर प्रकाश डाला तो अपने उद्बोधन में डॉक्टर पूनम चौधरी ने भाषा की वर्तमान आकांक्षाओं के संदर्भ में चर्चा की। डॉक्टर श्वेता अग्रवाल ने भाषा के मनोविज्ञान एवं उसके व्यावसायिक स्वरूप पर उद्बोधन दिया।


भाषा विश्वविद्यालय में हुआ भाषा उत्सव का आयोजन

इस अवसर पर विभाग में विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ राजकुमार सिंह, डॉक्टर विपिन कुमार सिंह, डॉक्टर मनीष महर्षि, डॉक्टर हिमांशु गंगवार उपस्थित रहे। कार्यक्रम की रूपरेखा एवं सज्जा डॉक्टर आराधना अस्थाना के द्वारा एवं संचालन योगेंद्र के द्वारा किया गया।

👉भारत और चीन सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के छात्रों ने भारी संख्या में सहभागिता की एवं विभाग के छात्र गौरव शुक्ला, खुशबू रावत व पूजा राजपूत ने मातृभाषा पर अपनी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम के इस अवसर पर विश्वविद्यालय के तमाम शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...