Breaking News

अटल जनशक्ति पार्टी नौहटिया सिद्धांत के तहत लागू करेगी यूपी में नयी शासन व्यवस्था 

लखनऊ। अटल जन शक्ति पार्टी नौहटिया सिद्धांत के आधार पर राजनीतिक परिवर्तन की दिशा में आगे बढ़ेगी। जिसके तहत, सबसे पहले उत्तर प्रदेश राज्य की शासन व्यवस्था को गुलामी की शासन व्यवस्था को समाप्त किया जाएगा। भारत की संघीय ढाँचे में रहकर नया उत्तर प्रदेश शासन प्रशासन अधिनियम 2022 को लागू किया जाएगा। और इसी कानून के तहत सरकार राज्य का संचालित करेगी। अटल जनशक्ति पार्टी की सरकार राज्य में सबका प्यार, सबसे प्यार, सबका इकरार, सबसे इकरार, सबकी उन्नति, सबसे उन्नति, सबका सहयोग, सबसे सहयोग करेगी।

जाति, धर्म, पंथ सभी से ऊपर उठकर, एक भारतीय और भारतीयता को लक्ष्य कर, शासन प्रशासन को सुचारू रूप से संचालित करेगी। अटल जनशक्ति पार्टी अतीत व वर्तमान की नींव पर बेहतर भविष्य का निर्माण करेगी।

उत्तर प्रदेश की शासन व्यवस्था को शीर्ष पर लाने का एतिहासिक कार्य करेगी

अटल जन शक्ति पार्टी, भारत के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश की शासन व्यवस्था को शीर्ष पर लाने का एतिहासिक कार्य करेगी। अटल जनशक्ति पार्टी पेट्रोल, डीजल, गैस, किरोसिन, सी.एन.जी., पी.एन.जी. पर से राज्य सरकार का तथा केन्द्र सरकार का तमाम टैक्स खत्म कर मूल कीमत लागू करेगी। जो कि लगभग 70 रूपये लीटर से जयादा नहीं हो सकता है। इस कीमत पर डीजल पेट्रोल उपभोक्ताओं को प्रदान करेगी। सभी प्रकार के टैक्स को खत्म करने का कार्य करेगी राज्य की शासन व्यवस्था का संचालन करने के लिए टैक्स की जगह सबका साथ सबका सहयोग की नीति पर कार्य करेगी।

सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश राज्य में आमूल-चूल परिवर्तन होगा

अटल जनशक्ति पार्टी की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश राज्य में आमूल-चूल परिवर्तन करेगी। इसके तहत सबसे पहले गुलामी की हर कानून व्यवस्था को, जो अब तक उ.प्र. में भी चली आ रही है, उसे खत्म करने के लिए उ.प्र. राज्य शासन प्रशासन अधिनियम 2022 को लाया जाएगा। इसके ज़रिए नयी शासन व्यवस्था स्थापित की जाएगी। अटल जनशक्ति पार्टी उ.प्र. राज्य शासन प्रशासन अधिनियम 2022 के तहत, देश के संघीय ढाँचे को मजबूत करेंगे। संघीय ढाँचे में रहते हुए, उ.प्र. शासन प्रशासन को प्रदेश की जनता के हित में महत्वपूर्ण बदलाव करेंगे। गुलामी की सभी शासन व्यवस्था और कानूनों को समाप्त करेंगे। नए सिरे से आजादी का आगाज करेंगे।

नयी व्यवस्था के तहत महत्वपूर्ण कार्य निम्नाकित है-

1. सबसे पहले उ.प्र. की जनता को कोविड-19 से उत्पन समस्या से राहत प्रदान करेंगे। इसके तहत मतदान से पहले प्रति परिवार 5 लाख रूपये की ब्याज मुक्त आपदा लोन योजना के तहत, प्रत्येक विधानसभा में, कोविड सहायता राशि के तौर पर चैक देंगे।
2. अटल कोविड सहायता योजना के तहत, 2 लाख रूपये की ब्याज मुक्त लोन राशि का चैक मतदान से पहले मतदाता को देंगे।
3. उत्तर प्रदेश राज्य में संविदा कर्मी कर्मचारी हैं उसे स्थाई नौकरी का लेटर मतदान से पहले प्रदान करेंगे। चाहे संविदा कर्मी राज्यों के किसी भी विभाग में किसी भी प्रकार का काम संविदा पर अथवा अन्य प्रकार से क्यों नहीं कर रहे हों। सबको स्थाई नियुक्ति पत्र देंगे और किसी भी संविदा कर्मी की यदि मृत्यु हो जाती है अथवा रिटायर हो जाता है तो उसके स्थान पर, उसके परिवार के एक सदस्य को गारन्टी से नौकरी प्रदान करेंगे।
4. अटल मातृ घर समृद्धि योजना के तहत प्रति परिवार 10 हजार रूपये प्रति महीना महिलाओं को दिया जाएगा। प्रति परिवार घर चलाने के लिए अटल मातृ संवृद्धि योजना की पासबुक कार्ड मतदान से पहले देंगे।
5. जय श्रीराम योजना योजना के तहत प्रति विधानसभा में एक परिवार में एक बेरोजगार युवक/कोई भी व्यक्ति, उम्र कुछ भी हो, को नौकरी का नियुक्ति पत्र पहले जारी करेंगे। प्रति विधानसभा लगभग बीस हजार परिवार को स्थाई नौकरी प्रदान करेंगे। इसका नियुक्ति पत्र मतदान से पहले देंगे।
6. अटल अदालत हवालात मुक्ति योजना के ज़रिए, अदालत, हवालात, वकालत में परिवर्तन करेंगे। कुछ शर्तों के साथ राज्यों के जेल में बन्द कैदी को रिहा करेंगे। अपराध नहीं हो इसकी ठोस व्यवस्था करेंगे। इसके साथ जो भी सीविल विवाद वगैरह वर्षों से न्यायालय में जारी हैं, उन सभी विवादों का एक साल के तहत सम्यक समाधान निकालेंगे और लोगों को राहत प्रदान कर कोर्ट कचहरी के धक्के खाने से मुक्ति देंगे।
7. अटल कृषि आरंभ योजना के तहत सभी कृषि कार्य सरकारी खर्च से कराएंगे। फसल काटने के बाद सरकारी लागत वापस लेंगे। इस प्रकार किसानों को किसानी के लिए घर से खर्च नहीं करने देंगे। इसका फायदा कर्ज के बोझ से किसानों को आत्महत्या नहीं करना पडे़गा। किसान को यदि किसानी में हानि होगा तो वह हानि सरकार वहन करेगी। इससे किसानों को हानि नहीं होगी और किसान सुरक्षित और खुशहाल रहेंगे।
8. शिक्षा के क्षेत्र में आमूल चूल परिवर्तन करेंगे। इसके तहत योग्यता के लिए शिक्षा देंगे नौकरी के लिए नहीं। शिक्षा समाप्ति के बाद स्वतः रोजगार का रास्ता साफ रहेगा और कोई भी बेरोजगार नहीं रहेगा। योग्यता अनुसार वेतनमान दिया जाएगा।
9. हर प्रकार के आरक्षण को समाप्त करेंगे। आरक्षण की जगह योग्यता अनुसार सभी को नौकरी की गारण्टी देंगे। इस प्रकार बेराजगारी को खत्म करेंगे।
10. स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी आमूल चूल परिवर्तन करेंगे।
11. जो भी आर्थिक दृष्टिकोण से कमजोर होगा उसके उत्थान के लिए अटल आर्थिक कमजोर उत्थान योजना जारी करेंगे। हर वर्ग को समान अवसर उत्थान के लिए देंगे।
12. अपराध की रोक थाम के लिए भी हर प्रकार से परिवर्तन करेंगे।
13. उपरोक्त इकरार मतदाताओं और अटल जनशक्ति पार्टी के बीच होगा और इस इकरार के साथ जो इच्छुक मतदाता इकरार को समझ कर इकरार करता है तो उसे पार्टी के कोष में 2000 रूपये की न्यूनतम सहायता राशि रसीद लेकर इस इकरार के साथ प्रदान करने होंगे।
14. महिलाओं की सुरक्षा संरक्षा और विकास के लिए नूतन, पुरातन और वर्तमान तीनों की कसौटी पर नयी नीति का निर्माण कर मजबूत और सम्मानजनक नीति के तहत, महिलाओं के संबंध में हर प्रकार की समस्याओं का समाधान एक मुश्त कर दिया जाएगा।

अटल जनशक्ति पार्टी के पदाधिकारियों के नाम-

  • राष्ट्रीय अध्यक्ष – ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी मो. 8929082444
  • बम बम महाराज नौहटिया मो. 9354791631

राष्ट्रीय प्रभारी और राष्ट्रपति उम्मीदवार

  • राष्ट्रीय उपाअध्यक्ष – अमितेश शुक्ला मो. 9695638521
  • राष्ट्रीय महासचिव – मनोज पाठक मो. 8929520444
  • राष्ट्रीय संगठन मंत्री – सुबोध चौधरी बिहारी मो. 98130640842

Report – Anshul Gaurav 

About reporter

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...