Breaking News

अतीक की पत्नी लेडी डॉन शाइस्ता 40 लाख की पिस्टल लेकर फरार

देश का चर्चित प्रयागराज का उमेश पाल हत्याकांड में अभी भी खुलासे हो रहे हैं। पुलिस अब तक उमेश पाल हत्याकांड से जुड़े हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। बरहाल अब इस हत्याकांड में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल और उनकी सुरक्षा में तैनात दो सरकारी गनर की हत्या के लिए हुई फायरिंग में यूएसए की बैरेटा पिस्टल से फायरिंग के भी साक्ष्य मिले हैं।

फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) लखनऊ की रिपोर्ट से इसकी पुष्टि होने के बाद अब एक बार फिर इस पिस्टल की तलाश शुरू हुई है। पुलिस को शक है कि यह पिस्टल माफिया अतीक अहमद की फरार चल रही पत्नी शाइस्ता परवीन या अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के पास है और इन दोनों में से कोई एक महिला अपने साथ पिस्टल लेकर फरार हुई है।

हत्याकांड के लिए जुटाए गए थे विदेशी हथियार

उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रचने के दौरान माफिया अतीक अहमद और उसका भाई माफिया अशरफ ने कई विदेशी ऑटोमेटिक पिस्टलों का इंतजाम कराया था,जिसमें यूएसए की बैरेटा पिस्टल भी है। पुलिस जब अतीक और अशरफ को कस्टडी रिमांड पर लेकर धूमनगंज थाने में पूछताछ की थी तो अतीक ने बैरेटा पिस्टल के बारे में जानकारी दी थी।

अतीक की पत्नी लेडी डॉन शाइस्ता 40 लाख की पिस्टल लेकर है फरार

अतीक ने बताया था कि यह पिस्टल 40 लाख रुपये की है। 15 अप्रैल की रात हुई अतीक अहमद अशरफ की हत्या से पहले शाम को धूमनगंज पुलिस पूछताछ के बाद अतीक और अशरफ को लेकर कसारी मसारी के नाटे चौराहे के पास गई थी। वहां से दोनों की निशानदेही पर कोल्ट पिस्टल बरामद हुई थी जबकि बैरेटा की तलाश में कई जगह जमीन में गड्ढा खोदा गया,लेकिन वह नहीं मिली।

उमेश और गनर की हत्या अतीक के इसी पिस्टल से किए जाने की पुष्टि

एफएसएल की रिपोर्ट में उमेश पाल और गनर की हत्या अतीक के इसी कोल्ड पिस्टल की गोली से किए जाने की पुष्टि हुई है। अतीक के चकिया स्थित ऑफिस से पुलिस ने 74 लाख रुपये के साथ दस से अधिक असलहे बरामद किए गए थे,लेकिन वहां भी बैरेटा पिस्टल नहीं मिली थी। इसके बाद साफ हुआ कि यूएसए मेड यह पिस्टल अतीक की बेगम लेडी डॉन शाइस्ता परवीन के पास है या फिर अशरफ की पत्नी ज़ैनब के पास हो सकती है। उमेश पाल की हत्या के बाद से शाइस्ता और ज़ैनब फरार है। इसलिए इस पिस्टल के बारे में कोई सुराग नहीं लग सका। अब पुलिस टीमों को लगता है कि यह छोटी पिस्टल या तो शाइस्ता के पास है या फिर अशरफ जैनब के पास। इस पिस्टल की बनावट साइज ऐसी है कि इसे लेडीज पर्स में आसानी से रखा जा सकता है और पुलिस को पूरी आशंका है कि दोनों माफिया की पत्नियों में से एक के पास ये पिस्टल हो सकती है।

अशरफ की पत्नी जैनब के पास भी हो सकती है पिस्टल

पुलिस को शक है कि ये मंहगी पिस्टल अशरफ की पत्नी ज़ैनब के पास ही होगी,क्योंकि पुलिस की पूछताछ में ज़ैनब के रिश्तेदारों ने बताया भी था कि अशरफ की पत्नी ज़ैनब हाई प्रोफाइल चीज़ों का शौक है। जैनब को शुरू से ही विदेशी सामानों से लगाव था। इसलिए पुलिस को पूरी आशंका है कि फरारी के दौरान वो ये पिस्टल अपनी सुरक्षा के लिए पर्स में साथ ले गई होगी। पुलिस की जांच में असलहों की दो खेप तो मिल चुकी है,लेकिन असलहे और कारतूस का तीसरा बैग अब तक पुलिस को नहीं मिला है, जिससे साफ है कि शाइस्ता या ज़ैनब इस बैग को अपने साथ ले गई होंगी।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...