Breaking News

मायावती के खास रहे नेतराम की 230 करोड़ रुपए की संपत्तियों को किया अटैच

बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल के दौरान उत्तर प्रदेश के सचिव रहे नेतराम पर दिल्ली बेनामी निषेध ईकाई ने श्किंजा कसते हुए 19 संपत्तियों को अटैच कर दिया है. इन संपत्तियों की कीमत 230 करोड़ रुपए है. ये संपत्तियां दिल्ली, नोएडा, कोलकाता और मुंबई में हैैं. इसके अलावा एक अन्य कार्रवाई में प्रवर्तन निदेशालय ने मैसर्स रेवती सीमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड उसके निदेशक की 20.22 करोड़ की संपत्ति अटैच की है.

नेतराम पर की गई कार्रवाई के दौरान जो खुलासे हुए उन्हें देखकर सब हैरान हैं. विभिन्न स्थानों पर इतनी मात्रा में बेनामी संपत्ति होना भ्रष्टाचार के प्रत्यक्ष प्रमाण की तरह है. बताया जाता है कि बसपा के शासनकाल में मायावती के सचिव रहे नेतराम की हैसियत व उनका कद इतना बड़ा था कि कैबिनेट मंत्रियों को भी उनसे पूछकर मायावती से मिलने की इजाजत मिलती थी. नेतराम उत्तर प्रदेश में आबकारी, चीनी उद्योग और गन्ना विभाग, स्टांप एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे प्रमुखों के पद पर रहे थे.

इसी साल मार्च में नेतराम के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी और तब घर से 1.64 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई थी. इसके अलावा छापेमारी के दौरान 50 लाख रुपये की कीमत के मोबाइल, चार कारें और 300 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज भी कब्जे में लिए गए थे.

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...