Breaking News

दीनदयाल उपध्याय के देश में राष्ट्रवादी सरकार के सपने को अटल जी व मोदी जी ने किया पूरा: डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा  ने पं. दीनदयाल उपाध्याय जी को नमन करते हुए कहा कि देश में राष्ट्रवादी सरकार की स्थापना के उनके सपने को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया है। उन्होंने कांग्रेस पर बैंकों का खाली करने का आरोप लगाने के साथ ही कहा कि आज विश्व की महाशक्ति  अमेरिका भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्य व विजन के चलते भारत के बढ़े कद को स्वीकार कर रहा है। इसीलिए अमेरिका के राट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को फादर आफ इंडिया तक कहा है।

कानपुर देहात में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आज भारत बदल रहा है। अमेरिका के राष्ट्रपति का प्रधानमंत्री मोदी को फादर आफ इंडिया कहना देश के दुनियाभर में बढते प्रभुत्व की कहानी को बताता है। अमेरिका के राष्ट्रपति को देश के 135 करोड लोगों की ताकत का अंदाजा हो गया है।  यह अमेरिका जान गया है कि भारत के प्रधानमंत्री लौह पुरुष नरेन्द्र मोदी है। अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी पीएम मोदी के देश के प्रति समर्पण को पहचाना है। इसलिए ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी देश के लोगों के लिए एक पिता की तरह सभी व्यवस्थाएं करने में जुटे हुए हैं। यह उन्होंने इसलिए कहा क्योंकि पीएम मोदी व सीएम योगी ने लोगों के लिए शौचालय, आवास, गैस चूल्हा, बिजली आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि लोग अर्थव्यवस्था को लेकर कई तरह की बात कर रहे थे पर केन्द्रीय वित्त मंत्री ने पहला काम किया कि कांग्रेस द्वारा खाली किए गए बैंको को 176 हजार करोड रूपए दे दिए। इससे बैंको के पास आज पैसा आ गया। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि यह बैकों को खाली करने का काम कांग्रेस की सरकारों ने किया था। माल्या, चौकसी जैसे लोगों का मनमाने तरह से पैसा दिया गया जो उसे लेकर भाग गए। अब यह पैसा जो सरकार ने दिया है वह बाजार की रौनक को लौटाने का काम करेगा। सरकार ने कारपोरेट टैक्स में छूट देकर निवेशकों के लिए बडा संदेश दे दिया है। अब देश की अर्थव्यवस्था  में आर्थिक सुस्ती का  नहीं बल्कि आर्थिक चुस्ती का दौर आ गया है। आने वाले समय में भारत 5 ट्रिलियन की तथा यूपी 1 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय जी कहा करते थे कि इंसान का जीवन मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति में  ही व्यतीत हो जाता है तथा वह इसमें ही सब कुछ भूल जाता है। उपाध्याय जी का जीवन सादगीपूर्ण था। वह मात्र दो जोडी कपडे ही साथ रखते थे। दीनदयाल जी ने  कानपुर में हुए अधिवेशन में हाथ से लिखे गए प्रस्ताव को पास कराया था । उस समय उन्होंने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा जब देशभर में राष्ट्रवादी पार्टी की सरकार होगी। पंडित जी के सपने  को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया है। दीनदयाल जी के पूर्व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जनसंघ के अध्यक्ष थे तथा उन्होंने कश्मीर  में लागू परमिट सिस्टम का विरोध किया था। श्री मुखर्जी ने उस नियम को तोडा जिस पर तत्कालीन सरकार ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जेल में ही रहस्यमयी परिस्थितियों में उनकी मृत्यु हो गई। यह कश्मीर के लिए उनका त्याग था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी कहते थे कि एक दिन आएगा तब हमारा बहुमत होगा तब कश्मीर से धारा 370 व 35ए हट कर रहेगी। देश की इस 70 वर्ष पुरानी समस्या को पीएम नरेन्द्र मोदी  और गृहमंत्री अमित शाह की जोडी ने 70 मिनट में दूर कर दिया। गृहमंत्री अमित शाह ने सरदार पटेल की तरह ही दृढ निश्चय के साथ कश्मीर को सही मायने में भारत में मिलाने का काम कियउन्होंने कहा कि इसके पूर्व हाल यह था कि कश्मीर में दो ध्वज थे। कानून का रूप ऐसा कि अगर वहां की बेटी किसी अन्य राज्य के हिन्दुस्तानी से विवाह कर ले तो उसकी कश्मीर की नागरिकता और अधिकार समाप्त हो जाते थे पर अगर वह किसी पाकिस्तानी से विवाह कर ले तो उस व्यक्ति को कश्मीर व भारत की नागरिकता मिल जाती थी। कैसा कानून था कि भारत का सब कुछ प्रयोग करो पर जब देश के किसी अन्य राज्य के व्यक्ति से वहां की बेटी विवाह करे तो उसे तिलांजलि दे दो। एक देश के अन्दर ही दूसरा राज चलता था और इस राज को समाप्त् करने का काम देश के गृहमंत्री अमित शाह ने किया। प्रदेश सरकार ने इस बार भव्य कुम्भ का आयोजन करके दिखा दिया है। सरकार ने अयोध्य में भव्य दीपावली भी मनाई है। उन्होंने कहा कि यह एक विशेष प्रकार का संयोग है कि पं. दीनदयाल उपध्याय और मेरे पिताजी का जन्मदिन एक ही तिथि को होता है। दीनदयाल जी का सानिध्य मेरे पिताजी को प्राप्त था।

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...