Breaking News

औरैया : एक कैमरा शहर के नाम योजना का हुआ शुभारम्भ

औरैया। जनपद के थाना बिधूना में बेटियों की सुरक्षा के लिए एक कैमरा शहर के नाम योजना एवं मिशन शक्ति के तहत महिला हैल्प डेस्क का शुभारम्भ करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्यसभा सदस्य गीता शाक्य ने कहा कि इससे महिलाओं और बेटियों को सुरक्षा व स्वतंत्रता मिलेगी और सरकार की मिशन शक्ति का भी यही उद्देश्य है।

राज्यसभा सदस्य ने आगे कहा कि लेकिन इस स्वतंत्रता का नाजायज लाभ नहीं लिया जाना चाहिए। बेटे भी हमारे भाई व बच्चे है यदि वह गलत है तो ही उनके विरूद्ध कार्रवाई हो, गलत शिकायत पर उन्हें परेशान न किया जाये। उन्होंने कहा कि बेटियों और महिलाओं की सुरक्षा प्रति केन्द्र व प्रदेश सरकार पूर्णतया गम्भीर है, इसीलिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर पूरा जोर दे रही है। साथ ही सरकार ने एक मुखबिर योजना योजना शुरू की है कि जिसके तहत बेटियों के गर्भपात कराने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। अतः जिन लोगों को इस तरह की कोई जानकारी हो तो वह उसे संबंधित लोगों को दें, जिसे छुपाकर रखा जायेगा और ऐसा घृणित कार्य करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अर्पणा गौतम ने कहा कि बिधूना जिले का पहला थाना है जहां पर पहल करके जनसहयोग से बेटियों की सुरक्षा के लिए कस्बा में 10 कैमरे लगवाये गये हैं और सीसीटीवी युक्त पुलिस कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, यह योजना जनपद के अन्य थानों में भी लागू कराने का प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने व सुनने में आता है कि बेटियां घटनाओं को इग्नोर कर देतीं है जिससे अपराध करने वालों के हौसले बढ़ जाते है और वह आगे बड़ा अपराध करता है। इसलिए बेटियां अपराध को इग्नोर न करें, घटना को छुपाना कायरता की निशानी है।

Loading...

 

इसलिए आगे आयें और अपनी आवाज को बुलंद कर देाषियों को सजा दिलायें। उन्होंने कहा कि महिला हेल्प डेस्क पर महिला सिपाही बैठेंगीं जिससे महिलाओं को अपनी शिकायत दर्ज कराने में कोई कठिनाई या दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा के लिए जिले में परिवार परामर्श केन्द्र की स्थापना की गयी है जहां पर प्रत्येक रविवार को शिकायतों का निस्तरण होता है पिछले वर्ष 120 मामलों में समझौता कराया गया है। अन्त में उन्होंने कहा कि अपराध की रोकथाम तभी होगी जब हम आगे आयेंगे।इसी बीच बिधूना क्षेत्राधिकारी मुकेश प्रताप की पत्नी नीति ने नारियों को आगे बढ़ने को कहा और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये बिधूना की जनता सभी का धन्यवाद दिया उन्होंने कहा कि बेटियाँ या महिलाएं किसी से कम नही है।

अमित कुमार क्षेत्राधिकारी, राजकुमार सिंह राठौर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक, निर्भयचन्द्र क्राइम इंस्पेक्टर, अंजू पांडेय,मंजू चौहान, निर्मला चौहान, अरूणा सक्सेना व समस्त थाने के दरोगा, सिपाही व पत्रकार बंधु व बिधूना नगरवासी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

Lucknow University: पूर्व छात्रों ने ताजा की यादें

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऐतिहासिक आर्ट्स क्वाड्रेंगल में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *