औरैया: धीमी गति से चल रही मतगणना में प्रधान के 84 व बीडीसी के 72.7 परिणाम घोषित

औरैया। जिले में धीमी गति से पंचायत चुनाव के मतों की हो रही गणना दूसरे दिन 11 बजे के बाद तक जारी है। अभी तक प्रधान पद की 84 प्रतिशत ग्राम पंचायतों व 72.7 प्रतिशत क्षेत्र पंचायत सदस्यों के मतों की गणना पूरी हो सकी है। जिस कारण जिला पंचायत सदस्यों का परिणाम पूरा नहीं निकल सका है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को 11 बजे के बाद दी जानकारी में बताया कि जिले में अभी तक मात्र दो ब्लाको अजीतमल व बिधूना में मतों की गणना पूरी की जा चुकी है जबकि पांच ब्लाकों औरैया, भाग्यनगर, सहार, अछल्दा व ऐरवाकटरा में मतों की गणना जारी है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 66 प्रधान पद (प्रत्याशियों की मृत्यु के कारण 03 पद रिक्त) व 564 क्षेत्र पंचायत (16 निर्विरोध) एवं 23 जिला पंचायत सदस्य पद के मतों की गणना रविवार की सुबह निर्धारित समय पर शुरू थी।

कोरोना प्रोटोकॉल के चलते धीमी गति से चली मतों की गणना में आज 11 बजे तक प्रधान पद के 401 पदों यानि 84 प्रतिशत व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के 410 पदों यानि 72.7 की गणना पूरी कर ली गयी है। उन्होंने बताया कि अजीतमल व बिधूना ब्लाक में मतों की गणना समाप्त हो चुकी है और वहां के सभी परिणाम आ चुके हैं।

जानकारी के अनुसार जिन जिला पंचायत सदस्यों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं उनमें बिधूना प्रथम से कमल सिंह दोहरे भाजपा, द्वितीय से अशनेश कुमार चक सपा व तृतीय से गोमती देवी बेरिया, अजीतमल प्रथम से निशा राय दोहरे बसपा, द्वितीय से विश्वजीत सिंह सेंगर सोनू भाजपा व तृतीय से बृजराज किशोर उर्फ आशू पाल बसपा से विजयी रहे हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Aditya Jaiswal

Check Also

मृतक छात्र के घर पहुंचा कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल, कहा-अब कहा हैं बाबा का बुलडोजर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कांग्रेस का आरोप – आरोपी शिक्षक पर क्यों ...