Breaking News

स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए शिक्षक ने दिया एक माह का वेतन

औरैया। जिले में पंचायत चुनाव की चल रही मतगणना के बीच जिलाधिकारी ने सोमवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया उस दौरान एक तीमारदार शिक्षक ने वहां की सुविधाओं व मरीजों की देखरेख से संतुष्ट होते हुए अपनी एक माह की तनख्वाह अस्पताल को देने की बात कही।

चिचौली स्थित सौ शैय्या जिला चिकित्सालय की दो सौ बेड कोविड फैसिलिटी में भर्ती मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कराने के संवेदनशील जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने आज पंचायत चुनाव मतगणना कार्य के बीच अस्पताल का निरीक्षण किया और चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश देने के साथ वहां मौजूद मरीजों एवं उनके तीमारदारों व परिजनों से भी वार्ता की।

इस दौरान बिधूना क्षेत्र के एक शिक्षक प्रबल प्रताप सिंह ने वहां उपचार हेतु भर्ती अपने भाई की चिकित्सकों द्वारा उचित देखरेख व समय से मिल रही दवा आदि पर संतोष प्रकट करते हुए कहा कि इतनी अच्छी व्यवस्था के लिए मैं अपने शरीर के दस में दस अंग जिला अस्पताल को दान करने को तैयार हूं। साथ ही कहा कि मैं एक शिक्षक हूं और अपनी एक माह की सैलरी जिला अस्पताल को देना चाहता हूं।

जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल को पैसे की जरूरत नहीं है पर आप उसे ट्रस्ट (देवकली देवस्थानम तथा माँ मंगला काली मंदिर प्रबंधन एवं गोवंश संरक्षण ट्रस्ट) को दान कर दें, जिसके द्वारा शीघ्र ही यहां पर मरीजों व उनके तीमारदार/परिजनों के लिए निःशुल्क भोजन, आयुर्वेदिक काढ़ा, भाप व फल आदि की व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में यहाँ करीब 120 मरीज भर्ती हैं जिनको पर्याप्त ऑक्सीजन एवं दवाइयां समय से मिल रही हैं। मरीजों के परिजन ऑक्सीजन, ट्रीटमेंट एवं सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। बताया कि कोविड फैसिलिटी में अभी भी 50 से ज्यादा बेड और पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

औरैया में 152 ने जीती कोरोना जंग, दो की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में शनि को दो और संक्रमितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *