Breaking News

ऑस्‍ट्रेलियाई संसद में योगी के कोविड मैनेजमेंट की प्रशंसा की

लखनऊ। ऑस्ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की। उन्होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा है।  सांसद क्रेग केली ने कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर  दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है।

केली ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय राज्‍य उत्‍तर प्रदेश की जनसंख्या 230 मिलियन है। इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट डेल्टा पर लगाम लगाई है। यूपी में आज कोरोना के दैनिक केस 182 है जबकि यूके की जनसंख्या 67 मिलियन है और दैनिक केस 20 हजार 479 हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित रोगों के इलाज के लिए यूपी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग की सलाह अनुसार प्रदेश में आइवरमेक्टिन को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयोग किया इसके साथ ही डॉक्सीसाइक्लिन को भी उपचार के लिए प्रयोग में लाया गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य था जिसने बड़े पैमाने पर रोगनिरोधी और चिकित्सीय उपयोग में  आइवरमेक्टिन का प्रयोग किया।

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारो ओर

योगी के यूपी मॉडल की चर्चा चारों ओर है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को बांबे हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट, डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी सराहा है। ट्रिपल टी, मेडिकल किट वितरण समेत ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का कार्य युद्धस्तर पर किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...