Breaking News

धरने पर बैठे देश के शीर्ष पहलवान, लगे ये गंभीर आरोप

भारतीय पहलवानों ने नेशनल फेडरेशन (Wrestling Federation of India) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। देश के शीर्ष रेसलर सुबह से दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

विनेश फोगाट ने कहा कि नेशनल कैम्प्स में वुमन रेसलर्स का प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह और कोच यौन उत्पीड़न करते हैं। नेशनल कैम्प्स में पोस्टेड कुछ कोच तो वुमन रेसलर्स का सालों से यौन उत्पीड़न करते आ रहे हैं। कई महिला पहलवानों ने इसकी शिकायत भी की।

फोगाट ने कहा वे (संघ) हमारे निजी जीवन में भी दखल देते हैं और हमें परेशान करते हैं। वे हमारा शोषण कर रहे हैं। जब हम ओलंपिक में गए थे तो हमारे पास फिजियो या कोच नहीं था। जंतर मंतर के पहलवानों का कहना है कि जब से हमने आवाज उठाई है, हमें धमकाया जा रहा है।

भारतीय पहलवान और ओलंपियन विनेश फोगाट का कहना है कि महिला पहलवान को कई तरह की परेशानी होती है, कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने महिला खिलाड़ियों का शोषण किया है। फेडरेशन खिलाड़ियों पर जबरदस्ती बैन लगाती है जिससे खिलाड़ी न खेल सके। किसी भी खिलाड़ी को कुछ होता है तो उसके जिम्मेदार कुश्ती संघ के अध्यक्ष होंगे। बता दें जंतर-मंतर पर साक्षी मालिक और बजरंग पुनिया जैसे खिलाड़ी धरने पर बैठे रहे। करीब दो दर्जन पहलवान धरने पर बैठे।

अध्यक्ष ने मानसिक रूप से प्रताड़ित किया: विनेश फोगाट

बजरंग पूनिया ने कहा कि हमारा विरोध WFI और जिस तरह वे पहलवानों के हितों को ध्यान में रखे बिना काम कर रहे हैं उसके खिलाफ है। इसका राजनीति से कुछ भी लेना-देना नहीं है। बजरंग पुनिया ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर अपशब्दों का प्रयोग कर गाली देने का आरोप लगाया है। फोगट ने तो कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे ‘खोटा सिक्का’ कहा। मानसिक रूप से प्रताड़ित किया।

इधर, WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया। यूपी के कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने अपने बचाव में कहा कि उनके पास आरोपों का कोई सबूत नहीं है। कोई पीड़ित है तो सबूत के साथ मेरे सामने आए। आरोप सही हुए तो फांसी पर लटक जाउंगा।

About News Room lko

Check Also

शादी में जा रहे भाजपा नेता पर नक्सलियों ने किया हमला, बंधक बनाकर हत्या

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ में नक्सली अब रसूखदार लोगों को टारगेट ...