Breaking News

अवध विवि के छात्रों ने अयोध्या विकास से जुड़ी परियोजनाओं को जाना

अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएः मुख्य विकास अधिकारी

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आईईटी संस्थान के एमसीए विभाग में बृहस्पतिवार को अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी ऋषिराज ने शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को अयोध्या विकास से जुडे़ परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अयोध्या में पर्यटन की काफी संभावनाएं बढ़ी है।

फैजाबाद संसदीय सीट से 19.20 लाख मतदाता चुनेंगे नया सांसद

अयोध्या के विकास के साथ आम जनमानस को आर्थिक सहायता मिल सके। इस दिशा में कार्य तेजी से किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अयोध्या में प्रभू श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

यहां के निवासियों को रोजगार से जोड़ने के लिए कैब बुकिंग व अन्य पर्यटन के लिए ऐप डेवलपमेंट, वेबसाइट डेवलपमेंट, और डिजिटल मार्केटिंग पर कार्य हो रहा है। अंत में उन्होंने छात्रों को सरकार की महिला सशक्तिकरण योजना से परिचित कराते हुए टेक्नोलॉजी से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

किसान सम्मान निधि योजना से किसानों को आर्थिक मजबूती मिली है- लल्लू सिंह

कार्यक्रम में आईईटी संस्थान के निदेशक प्रो राजीव गौड़ ने बताया कि अयोध्या में रोजगार की असीम संभावनाएं है। तकनीकी छात्रों को पर्यटन के दृष्टिगत एप विकसित करने की दिशा में कार्य करना होगा। कार्यक्रम में अतिथि का स्वागत डॉ मनीष सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयोजन एमसीए विभागाध्यक्ष डॉ बृजेश भारद्वाज और शिक्षक हर्षित सिंह द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर विभाग के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सदन में मोदी-राहुल की जंग में कौन पड़ा भारी, क्या नेता प्रतिपक्ष पर कड़ी कार्रवाई की है तैयारी?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव परिणाम के सामने आने के साथ ही यह साफ हो गया ...