Breaking News

फैजाबाद संसदीय सीट से 19.20 लाख मतदाता चुनेंगे नया सांसद

अयोध्या। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को लेकर जनपद में प्रशासनिक स्तर पर सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

पुराने समीकरण पर ही सपा लगा सकती है दांव, बसपा ने किया खेला तो कई का बिगड़ेगा समीकरण

जिला निर्वाचन कार्यालय ने मतदान और मतगणना की तैयारियों को लेकर कवायद तेज कर दी है। 19 मई को मतदान कार्मिकों की टोलियां राजकीय इंटर कॉलेज और राजकीय बालिका इंटर कॉलेज परिसर से पोलिंग बूथों के लिए रवाना होंगी।

फैजाबाद संसदीय सीट से 19.20 लाख मतदाता चुनेंगे नया सांसद

दो स्थानों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी की व्यवस्थाएं की जा रही है। इसी को लेकर मंगलवार को निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने जीआईसी और जीजीआईसी का निरीक्षण किया। बताते हैं कि बीकापुर, अयोध्या और गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के लिए राजकीय इन्टर कॉलेज और मिल्कीपुर तथा रुदौली विधानसभा क्षेत्र के लिए जीजीआईसी से मतदान कार्मिकों की टीमों को रवाना किए जाने पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

अयोध्या में पांच विधानसभाओं हैं। इनमें अयोध्या, गोसाईगंज, बीकापुर, रुदौली और मिल्कीपुर शामिल है। लेकिन गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान अकबरपुर लोकसभा के लिए मतदान करते हैं। वहीं बाराबंकी की दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में आता है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने क्यों मांगी माफी? बोलीं- सॉरी, वो शब्द मुंह से निकल गया

अयोध्या जनपद की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 1125 मतदान केन्द्र और 2034 मतदेय स्थल हैं। फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के 1,919,720 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग 20 मई को करेंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

एनजीओ सेक्टर पर यकीन नहीं था लेकिन….अनीस आर खान

आज मैं आपको राजस्थान के जिला बीकानेर के ब्लॉक लूणकरणसर के रहने वाले भागीरथ सारण ...