Breaking News

Auto Expo 2020 : बिना ड्राइवर चलती है Renault की Symbioz, यहाँ जानिये इसकी अन्य खासियत

Auto Expo 2020 में अब तक हमने आपको कई शानदार कारों के बारे में बताया है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखने के लिए ऑटो एक्सपो 2020 में लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। हम बात कर रहे हैं Renault की इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार के बारे में जिसे कंपनी ने इस इवेंट में शोकेस किया है। इस इलेक्ट्रिक कार का नाम Renault Symbioz है। जैसा कि हमने आपको बताया कि यह कंपनी की एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है, तो ऐसे में अगर कंपनी इसे पेश करती है या लॉन्च करती है, तो इसके फीचर्स और लुक में आपको भारी बदलाव देखने को मिलेंगे। तो अपनी सीट की बेल्ट को बांध लीजिए चलिए हमारे साथ Auto Expo 2020 के इस खास सफर में, (नीचे वीडियो में देखें कैसी है Renault Symbioz)

बिना ड्राइवर चलती है Renault SymbiozRenault Symbioz इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार की सबसे बड़ी खासियत इसका बिना ड्राइवर के चलना है। हां, सही सुना आपने। यह एक ऑटोनॉमस कार है। ऐसे में यह कार बिना ड्राइवर के चलती है।

Renault Symbioz में मिलता है घर जैसा एहसासइस कार की दूसरी बड़ी खासियत इसमें मिलने वाला स्पेस है। इस कार के अंदर बैठे व्यक्ति को लग्जरियस एहसास कराने के लिए इसमें काफी बड़ा स्पेस दिया गया है।

मिलते हैं तीन ड्राइविंग मोड्सRenault Symbioz में बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस के लिए इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें क्लासिक, ड्राइनेमिक और AD शामिल है।
रियर व्हील ड्राइविंग कन्फिगरेशRenault Symbioz रियर व्हील ड्राइविंग कन्फिगरेश के साथ आती है। सीधी भाषा में समझाएं तो इसके रियर एक्सल में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए हैं।
फ्लोर के नीचे दी गई है बैटरीRenault Symbioz के फ्लोर पर बैटरी प्लेस की गई है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...