Breaking News

आज ममता मंत्रिमंडल में होगा अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल, 9 सदस्यों को शामिल किए जाने की संभावना

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपने मंत्रिमंडल में बदलाव कर रही हैं।ममता बनर्जी सरकार में 9 नए मंत्री शामिल होंगे।  पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा से टीएमसी में गए बाबुल सुप्रियो शामिल हैं।

ईडी की छापेमारी के दौरान ममता सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी  की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी  के ठिकानों से मिले करोड़ों रुपयों का मामला अभी शांत नहीं हुआ है. मामले में अब भी रोज नए खुलासे हो रहे हैं. स्वयं पार्थ चटर्जी भी लगभग दो हफ्तों से हिरासत में हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उन्हें अपने मंत्रिमडल के बाहर का रास्ता भी दिखा चुकी हैं.

ममता सरकार में अभी 21 कैबिनेट मंत्री, 10 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री और नौ राज्यमंत्री हैं। विधानसभा की सदस्य संख्या के अनुसार राज्य में 44 मंत्री बनाए जा सकते हैं।बनर्जी ने कहा था कि सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे की मृत्यु हो गई है। पार्थ चटर्जी जेल में हैं। उनके विभागों के लिए नए मंत्री बनाना जरूरी है।

ममता बनर्जी ने 2024 के आम चुनाव और अगले साल होने जा रहे पंचायत चुनाव की तैयारियों के लिए यह फेरबदल किया है। इसके जरिए वह क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन साधने की कोशिश कर रही हैं।

About News Room lko

Check Also

UKSSSC Paper Leak मामले में एसटीएफ उत्तराखंड ने एक जूनियर इंजीनियर को किया गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन ...