Breaking News

आयुष्मान खुराना TIME 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड के लिए चुने गए, बोले- मुझे गर्व है..

को इस साल टाइम मैगजीन (TIME magazine’s) द्वारा प्रतिष्ठित टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड (TIME 100 Impact Award) के लिए चुना गया है.

आयुष्मान इस साल इस पुरस्कार के लिए चुने जाने वाले एकमात्र भारतीय हैं. ऐसे में एक ओर उनके फैंस जहां खासे खुश हैं तो वहीं दूसरी ओर आयुष्मान ने भी रिएक्ट किया है.

ड्रीम गर्ल-2 के एक्टर आयुष्मान को ये ऑवार्ड उनके ‘डिसरप्टिव सिनेमा’ (Disruptive cinema) ब्रांड के जरिए कंटेट को आगे बढ़ाने और UNICEF (United Nations Children’s Fund) के एंबेसडर के रूप में बाल अधिकार संरक्षण को लेकर उनके अनुकरणीय कार्य के लिए दिया गया है.

आयुष्मान ने दी प्रतिक्रिया

अपनी इस जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए आयुष्मान ने एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा, “यह दूसरी बार है जब प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने मेरे ऑन-कैमरे काम के साथ-साथ ऑफ-कैमरे काम को भी सराहा है. मैं टाइम मैगजीन के इस सम्मान से गौरवान्वित होने के साथ-साथ अभिभूत भी हूं क्योंकि यह एक कलाकार और सकारात्मक सामाजिक परिवर्तन को प्रभावित करने की कोशिश करने वाले एक इंसान के रूम में मेरे मूल विश्वास प्रणाली को मान्य करता है.” इसके साथ ही उन्होंने कहा,

“मैं टाइम मैग्जीन का बेहद शुक्रगुजार हूं उन्होंने टाइम 100 इम्पैक्ट ऑवार्ड के लिए मुझे चुना. मैं आगे भी अपने ब्रांड के जरिए कंटेंट को भारत में आगे बढ़ाता रहूंगा.”
आयुष्मान ने अपने स्टेटमेंट के आखिर में कहा, मैं UNICEF एंबेसडर होने के नाते अपनी पूरी जिम्मेदारी से इस देश के बच्चों के लिए काम करता रहूंगा. मैं अपनी कला और अपने कार्यों के माध्यम से बदलाव लाना चाहता हूं ताकि लोग भी हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए इस देश को बेहतर बनाने में मेरे साथ शामिल हो सकें.”

आयुष्मान खुराना को टाइम 100 इम्पैक्ट अवॉर्ड पिछले तीन साल में दूसरी बार दिया गया है. अगर आयुष्मान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म ड्रीम गर्ल 2 थी. इस फिल्म में आयुष्मान की को-एक्ट्रेस अनन्या पांडे हैं. फिल्म ने अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है.

About News Desk (P)

Check Also

बॉलीवुड और वैश्विक सिनेमा की खाई को पाटना चाहते हैं अल्लू अर्जुन, नवीन निर्माण शैली को बताया सहायक

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा: द रूल’ 15 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। अभिनेता ...